ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक के गृहमंत्री अपनी नाकामी छिपाने के लिए दंगे का आरोप कांग्रेस पर लगा रहे हैं: शिवकुमार

कर्नाटक के गृहमंत्री अपनी नाकामी छिपाने के लिए दंगे का आरोप कांग्रेस पर लगा रहे हैं: शिवकुमार

कर्नाटक कांग्रेस ने शनिवार (15 अगस्त) को बेंगलुरु में हिंसा रोकने में कथित तौर पर नाकाम रहने पर राज्य के गृहमंत्री बासवाराज बोम्मई की निंदा करते हुए कहा कि वह इसके लिए कांग्रेस के भीतर...

कर्नाटक के गृहमंत्री अपनी नाकामी छिपाने के लिए दंगे का आरोप कांग्रेस पर लगा रहे हैं: शिवकुमार
पीटीआई,बेंगलुरुSat, 15 Aug 2020 08:53 PM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक कांग्रेस ने शनिवार (15 अगस्त) को बेंगलुरु में हिंसा रोकने में कथित तौर पर नाकाम रहने पर राज्य के गृहमंत्री बासवाराज बोम्मई की निंदा करते हुए कहा कि वह इसके लिए कांग्रेस के भीतर 'आंतरिक' मतभेद को जिम्मेदार ठहरा रहे हैं। इस हिंसा में तीन लोगों की मौत हो गई थी।

कर्नाटक कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने कहा, ''मैंने गृहमंत्री का बयान पढ़ा...वह कौन हैं? क्या वह कोई प्राधिकार या उपनिरीक्षक हैं जिन्हें पुलिस आयुक्त ने नियुक्त किया है? वह पार्षदों की जांच की बात करने वाले, उन्हें नोटिस देकर ब्लैकमेल करने एवं धमकाने वाले कौन हैं?"

शिवकुमार ने यह बात स्वतंत्रता दिवस के मौके पर पार्टी कार्यालय में ध्वजारोहण के बाद पत्रकारों से बातचीत करते हुए कही। उल्लेखनीय है कि बोम्मई ने शुक्रवार (14 अगस्त) को आरोप लगाया था कि कांग्रेस के आतंरिक गतिरोध और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) की वृहद साजिश हिंसा की वजह है।

कांग्रेस विधायक ए अखंड श्रीनिवास मूर्ति के रिश्तेदार पी नवीन द्वारा सोशल मीडिया पर कथित तौर पर एक धर्म विशेष को लेकर डाली गई आपत्तिजनक पोस्ट के खिलाफ मंगलवार (11 अगस्त) की रात डीजे हल्ली और आसपास के इलाके में भीड़ ने आगजनी की। पूर्व मंत्री शिवकुमार ने कहा कि भाजपा नीत सरकार अपनी नाकामी छिपाने के लिए दंगे को जाति का रंग दे रही है।

उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा जहां भी सत्ता में आती है, वहां पर सांप्रदायिक दंगे होते हैं। शिवकुमार ने दावा किया कि श्रृंगेरी की घटना (दो दिन पहले आदिगुरु शंकराचार्य की प्रतिमा के ऊपर बने गोपुरम पर झंडा लगाने का मामला) भाजपा और बजरंग दल द्वारा सुनियोजित थी। एक व्यक्ति ने कथित रूप से एक मस्जिद से एक पोस्टर उठाकर उसे शंकराचार्य की प्रतिमा के ऊपर डाल दिया था। इस व्यक्ति को गिरफ्तार किया जा चुका है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें