ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशतीन तलाक याचिकाकर्ता की पुलिस से शिकायत, हिजाब में हनुमान चालीसा पर मिल धमकी

तीन तलाक याचिकाकर्ता की पुलिस से शिकायत, हिजाब में हनुमान चालीसा पर मिल धमकी

पश्चिम बंगाल की 3 तलाक याचिकाकर्ता इशरत जहां एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इशरत जहां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें हिजाब में हनुमान चालीसा पढ़ने की वजह से धमकियां दी जा...

तीन तलाक याचिकाकर्ता की पुलिस से शिकायत, हिजाब में हनुमान चालीसा पर मिल धमकी
एजेंसी,कोलकाताThu, 18 Jul 2019 07:47 PM
ऐप पर पढ़ें

पश्चिम बंगाल की 3 तलाक याचिकाकर्ता इशरत जहां एक बार फिर सुर्खियों में हैं। इशरत जहां ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें हिजाब में हनुमान चालीसा पढ़ने की वजह से धमकियां दी जा रही हैं। इशरत जहां ने बंगाल के गोलाबारी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई है कि उन्हें धार्मिक कार्य में हिस्सा लेने पर धमकाया जा रहा है। उन्होंने अपने मकान मालिक और अपने बहनाई पर उन्हें धमकाने और जबरदस्ती मकान खाली करवाने का आरोप लगाया है। 
 
इशरत ने कहा कि वह बुधवार को अपने बेटे के स्कूल से वापस आ रही थी तभी उन्हें 100 से ज्यादा स्थानीय निवासियों ने रोक लिया। लोगों ने उन्हें हिजाब में दूसरे धर्म का धार्मिक पाठ करने को लेकर धमकिया दी और उन्हें डराया। 

इशरत के आरोप पर गोलीबार पुलिस थाने ने जांच शुरू कर दी है। पुलिस का कहना है कि इस मामले में जो भी दोषी पाया जाएगा उसके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। इशरत ने अपनी जान को खतरा बताया है और पुलिस से सुरक्षा देने की मांग की है। उन्होंने अपनी शिकायत में लिखा है कि हम सभी एक धर्मनिरपेक्ष देश में रह रहे हैं। किसी भी पवित्र त्यौहार में भाग लेने का हमारा लोकतांत्रिक अधिकार है।

मैंने एक अच्छे नागरिक के तौर पर अपना कर्तव्य निभाया है। मैं सभी धर्मों का सम्मान करती हू।मैं एक धर्मनिरपेक्ष महिला हूं। मुझे इसी वजह से अपने परिवार के लोगों से ही जान के खतरें का सामना करना पड़ रहा है। उन्होंने अपने मकान मालिक पर भी घर से जबरदस्ती निकालने का आरोप लगाया है। इशरत ने पुलिस में दर्ज शिकायत में लिखा है कि उसके बहनोई और उसके मकान मालिक ने उसे घर से निकालने की धमकी दी है।

उन्होंने पुलिस को  लिखा है कि उन्हें गालियां दी गई और इन दोनों ने जान से मारने की धमकी भी दी। गौरतलब है कि 14 साल की लड़की और 8 साल के लड़के की मां इशरत खुद तीन तलाक पीड़ित हैं। वह उन 5 याचिकाकर्ताओं में से एक है जिन्होंने तीन तलाक के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट दरवाजा खटखटाया था। इशरत को उनके पति ने 2014 में दुबाई से फोन करके तीन बार तलाक बोल कर तलाक दे दिया था।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें