ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआयुष्मान भारत के लाभार्थियों को सभी अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त इलाज

आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को सभी अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त इलाज

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कैबिनेट ने कई अहम फैसले लिए हैं। केंद्र सरकार ने यह साफ कर दिया है कि आयुष्मान भारत के लाभार्थियों का सभी अस्पतालों में मुफ्त इलाज होगा। सरकार ने यह भी साफ किया है कि गैर...

आयुष्मान भारत के लाभार्थियों को सभी अस्पतालों में मिलेगा मुफ्त इलाज
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीWed, 22 Apr 2020 03:37 PM
ऐप पर पढ़ें

कोरोना वायरस संक्रमण के बीच कैबिनेट ने कई अहम फैसले लिए हैं। केंद्र सरकार ने यह साफ कर दिया है कि आयुष्मान भारत के लाभार्थियों का सभी अस्पतालों में मुफ्त इलाज होगा। सरकार ने यह भी साफ किया है कि गैर पैनल वाले अस्पतालों में भी आयुष्मान भारत के लाभार्थी मुफ्त में इलाज करवा सकते हैं।

बुधवार को हुई कैबिनेट की बैठक में महामारी कानून में बदलाव करने का फैसला लिया गया है। अध्यादेश के जरिए लागू होने वेले इस कानून को पहले से और कठोर किया गया है। अब इस कानून को गैर जमानती बनाया गया है। इस अध्यादेश के मुताबिक, अगर कोई व्यक्ति मेडिकल कर्मचारियों के साथ हिंसा करने का दोषी पाया जाता है तो उसे 6 महीने से 7 साल तक की सजा हो सकती है। इतना ही दो लाख रुपए तक आर्थिक दंड देने का भी प्रावधान किया गया है।

केंद्रीय मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने बताया कि मेडिकल कर्मचारियों पर हमलों को बिलकुल बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। उनकी सुरक्षा के लिए सरकार पूरा संरक्षण देने वाला अध्यादेश जारी करेगी। प्रधानमंत्री के हस्ताक्षर के बाद ये तुरंत प्रभाव से जारी होगा।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें