ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश2023 के त्रिपुरा चुनाव से पहले BJP को लग सकता है बड़ा झटका, सहयोगियों में बड़ी टूट

2023 के त्रिपुरा चुनाव से पहले BJP को लग सकता है बड़ा झटका, सहयोगियों में बड़ी टूट

2019 में कांग्रेस छोड़कर प्रद्योत ने पिछले साल फरवरी में टीआईपीआरए मोथा बनाया था। टीआईपीआरए मोथा के गठन के दो महीने बा पार्टी पिछले साल जिला परिषद में सत्ता में आई थी।

2023 के त्रिपुरा चुनाव से पहले BJP को लग सकता है बड़ा झटका, सहयोगियों में बड़ी टूट
Himanshu Jhaप्रियंका देव बर्मन, हिन्दुस्तान टाइम्स,अगरतला।Sun, 03 Jul 2022 10:11 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

त्रिपुरा में विधानसभा चुनाव होने में बमुश्किल छह महीने बचे हैं। इससे ठीक पहले सत्तारूढ़ भाजपा के गठबंधन सहयोगी, इंडिजिनस पीपुल्स फ्रंट ऑफ त्रिपुरा (आईपीएफटी) का एक धड़ा शनिवार को शाही वंशज प्रद्योत किशोर देबबर्मा की पार्टी, टीआईपीआरए मोथा में शामिल हो गया। उन्होंने आईपीएफटी के खिलाफ अपनी अलग राज्य टिपरालैंड की मांग से हटने और बीजेपी की बी टीम के रूप में काम करने का आरोप लगाया है।

2019 में कांग्रेस छोड़कर प्रद्योत ने पिछले साल फरवरी में टीआईपीआरए मोथा बनाया था। टीआईपीआरए मोथा के गठन के दो महीने बा पार्टी पिछले साल जिला परिषद में सत्ता में आई थी। आईपीएफटी के कुछ नेताओं सहित राज्य के विभिन्न हिस्सों के 11,000 से अधिक मतदाता यह कहते हुए पार्टी में शामिल हुए कि टीआईपीआरए मोथा अकेले अलग राज्य के लिए ईमानदारी से संघर्ष कर रहा है।

आईपीएफटी के महासचिव धनंजय त्रिपुरा ने टीआईपीआरए मोथा में शामिल होने के बाद कहा, "हम आईपीएफटी में आए क्योंकि इसने टिपरालैंड का वादा किया था। लेकिन उन्होंने लोगों को धोखा दिया। आईपीएफटी के कई और नेताओं के सितंबर के बाद पार्टी में शामिल होने की उम्मीद है।"

आईपीएफटी के विधायक बृशकेतु देबबर्मा के इस्तीफा देने और टीआईपीआरए मोथा में शामिल होने के बाद आईपीएफटी के भीतर गुटबाजी दिखाई दे रहा था। उनका इस्तीफा अभी तक स्वीकार नहीं किया गया था। बाद में, IPFT मंत्री मेवाड़ कुमार जमातिया को TIPRA मोथा को अपना समर्थन व्यक्त करने के लिए कैबिनेट से हटा दिया गया था। उनकी पत्नी और विशाल समर्थक पिछले महीने पार्टी में शामिल हुए थे।

इससे पहले एनसी देबबर्मा ने बताया कि आईपीएफटी का एक प्रतिनिधिमंडल अगले 23 अगस्त को नई दिल्ली में टिपरालैंड राज्य स्थापना मांग दिवस मनाएगा। आईपीएफटी राज्य में भगवा पार्टी के साथ गठबंधन करके 2018 में 60 सीटों वाली विधानसभा में आठ सीटें हासिल कर सत्ता में आई थी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें