DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

स्वतंत्रता दिवस से पहले सुरक्षा एजेंसियों ने दबोचे दो संदिग्ध, सीमापार आतंकी संगठन से था संपर्क

security agency dubbled suspect before independence day

स्वतंत्रता दिवस की सुरक्षा को अभेद्य बनाने में जुटी सुरक्षा एजेंसियों ने रविवार को दो संदिग्धों को पकड़ा है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। दोनों संदिग्धों के सीमापार के कुछ आतंकी संगठनों से जुड़े होने का खुफिया इनपुट मिला था। 

इनके अलावा भी कुछ और संदिग्ध सुरक्षा एजेंसियों की रडार पर हैं। हालांकि, सुरक्षा से जुड़ा मामला बताकर आला अधिकारियों ने इनके बारे में कोई जानकारी देने से इनकार कर दिया। सूत्रों की मानें तो पकड़े गए दोनों संदिग्ध सीमापार के किसी संगठन की वेबसाइट के जरिए वहां के कुछ लोगों के संपर्क में थे। हालांकि, दोनों के नेटवर्क को खंगालने पर क्या मिला, फिलहाल इसकी जानकारी सुरक्षा एजेंसियों ने साझा नहीं की है। 

वीआईपी रूट पर खास नजर
स्वतंत्रता दिवस को लेकर वीआईपी रूट पर पैनी नजर रखी जा रही है। प्रधानमंत्री सहित अन्य वीआईपी के सभी संभावित रूट पर लगे सीसीटीवी कैमरों से लालकिले पर बनाए गए वैकल्पिक कंट्रोल रूम में सुरक्षाकर्मी निगरानी रखेंगे। लालकिले की सुरक्षा में लगी एजेंसियों के बीच आपस में सूचनाओं के आदान-प्रदान के लिए भी इस कंट्रोल रूम का प्रयोग किया जा रहा है। 

लालकिला आज से एसपीजी के हवाले
लालकिला खासतौर से समारोह स्थल के आसपास का एरिया सोमवार से स्पेशल प्रोटेक्शन ग्रुप (एसपीजी ) के हवाले कर दिया जाएगा। साथ ही किसी भी आपातकालीन स्थिति से निपटने के लिए एनएसजी कंट्रोल रूम से भी लालकिले के वैकल्पिक कंट्रोल रूम को जोड़ा गया है।

केरल में बाढ़: राजनाथ सिंह ने किया दौरा,केंद्र ने दी 100 करोड़ की मदद

सियाचिन में तैनात सैनिकों को मिलेगी स्वदेशी विशेष किट

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Before Independence day security agencies dubbed two suspects contact from terrorist organization