ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशवैष्णो देवी यात्रा पर जाने से पहले जान लें जरूरी खबर, बैटरी कार सेवाएं ठप; जानिए वजह

वैष्णो देवी यात्रा पर जाने से पहले जान लें जरूरी खबर, बैटरी कार सेवाएं ठप; जानिए वजह

रविवार की देर शाम त्रिकुटा पर्वत के वन क्षेत्र में सांजी छत हेलीपैड के पास आग लग गई थी, जिसे देखते हुए श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को हेलीकॉप्टर सेवाओं को निलंबित करने का फैसला किया था।

वैष्णो देवी यात्रा पर जाने से पहले जान लें जरूरी खबर, बैटरी कार सेवाएं ठप; जानिए वजह
एएनआई,श्रीनगरWed, 18 May 2022 09:50 AM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

त्रिकुटा पहाड़ियों में जंगल में आग लगने के कारण बुधवार सुबह श्राइन बोर्ड के अधिकारियों द्वारा एहतियात के तौर पर नए ट्रैक पर पथराव के मद्देनजर वैष्णो देवी यात्रा बैटरी कार सेवा को निलंबित कर दिया गया। हालांकि, पारंपरिक ट्रैक के माध्यम से तीर्थयात्रा सुचारू रूप से जारी है।

रविवार की देर शाम त्रिकुटा पर्वत के वन क्षेत्र में सांजी छत हेलीपैड के पास आग लग गई थी, जिसे देखते हुए श्राइन बोर्ड के अधिकारियों ने सोमवार को हेलीकॉप्टर सेवाओं को निलंबित करने का फैसला किया था। तीर्थयात्रियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए, त्रिकुटा पहाड़ियों में तेज हवाओं और कम दृश्यता के कारण सेवाओं को रोक दिया गया था। 

इन निलंबित सेवाओं को बाद में मंगलवार को फिर से शुरू कर दिया गया। श्राइन बोर्ड के सीईओ अंशुल गर्ग के अनुसार, आग जम्मू के रियासी (जहां वैष्णो देवी मंदिर स्थित है) में त्रिकुटा वन रेंज में लगी और तीर्थयात्रा पर कोई प्रभाव नहीं पड़ा, लेकिन जंगल के जंगल को नुकसान पहुंचा था। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें