DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › कर्नाटक के साथ हुए अन्याय के बाद स्थिति को दुरुस्त करें CM बोम्मई: कांग्रेस
देश

कर्नाटक के साथ हुए अन्याय के बाद स्थिति को दुरुस्त करें CM बोम्मई: कांग्रेस

एजेंसी,बेंगलुरुPublished By: Ashutosh Ray
Wed, 28 Jul 2021 03:31 PM
कर्नाटक के साथ हुए अन्याय के बाद स्थिति को दुरुस्त करें CM बोम्मई: कांग्रेस

कांग्रेस ने कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई से बुधवार को अपील की कि वे पिछले दो साल में राज्य के साथ हुए अन्याय के बाद स्थिति को दुरुस्त करें। कांग्रेस की राज्य इकाई के अध्यक्ष डी के शिवकुमार ने एक बयान में कहा, नए मुख्यमंत्री बसवराज बोम्मई पिछले दो साल में राज्य के साथ हुए अन्याय के बाद स्थिति को दुरुस्त करें।

उन्होंने केंद्र सरकार पर सिंचाई और वित्त सहित किसी भी मामले पर राज्य के साथ सहयोग नहीं करने का आरोप लगाया। शिवकुमार ने कहा, सरकार में समन्वय की कमी ने राज्य को सिर्फ दो साल में 20 साल पीछे धकेल दिया। उन्होंने 26 जुलाई को मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने से पहले बी एस येदियुरप्पा द्वारा दिए भाषण का जिक्र किया और कहा कि अपने कार्यकाल के दौरान येदियुरप्पा ने जिन चुनौतियों का सामना किया था, वह उन्हें बताते हुए रो पड़े। उन्होंने कहा, येदियुरप्पा ने दावा किया है कि केंद्रीय नेताओं ने उन्हें दो महीने तक मंत्रिमंडल गठित करने की अनुमति नहीं दी।

सुशासन लाएंगे और राज्य को न्याय दिलाएंगे

शिवकुमार ने कहा कि येदियुरप्पा ने कई तरीकों से अपने कष्टों को लेकर अपनी व्यथा व्यक्त की। उन्होंने बोम्मई को मुख्यमंत्री बनने पर बधाई देते हुए उम्मीद जताई कि वह सुशासन लाएंगे और राज्य को न्याय दिलाएंगे। बोम्मई ने बुधवार को कर्नाटक के नए मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ली। राज्यपाल थावरचंद गहलोत ने यहां राज भवन में उन्हें पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलाई। कर्नाटक में भाजपा के विधायक दल ने मुख्यमंत्री पद पर असमंजस को खत्म करते हुए मंगलवार शाम को 61 वर्षीय बोम्मई को अपना नया नेता चुना।

संबंधित खबरें