DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Baramulla encounter: Article 370 हटने के बाद बारामूला में पहली मुठभेड़, एक SPO शहीद

encounter in jammu-kashmir  symbolic image

जम्मू एवं कश्मीर में अनुच्छेद 370 हटाने के दो हफ्ते बाद उत्तरी कश्मीर के बारामूला क्षेत्र में मंगलवार की शाम सुरक्षा बलों की आतंकवादियों के साथ पहली मुठभेड़ हुई। इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने एक आतंकी को ढेर कर दिया है। वहीं इस एनकाउंटर में स्पेशल पुलिस ऑफिसर (एसपीओ) शहीद हो गए।

सूत्रों का कहना है कि सीआरपीएफ, सेना और जम्मू और कश्मीर पुलिस के स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के एक संयुक्त अभियान में दो से तीन आतंकवादी फंस गए। बारामूला राजधानी श्रीनगर से करीब 54 किलोमीटर की दूरी पर स्थित है।  इस दौरान, कश्मीर जोन पुलिस ने ट्विटर पर कहा, “बारामूला में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी। इलाके की घेराबंदी कर दी गई है। घाटी में 5 अगस्त को अनुच्छेद 370 को हटाने के बाद से मुख्यत: शांति रही है, हालांकि कुछ छिटपुट पथराव की घटनाएं हुई हैं।

वहीं मंगलवार को पाकिस्तान ने संघर्षविराम का उल्लंघन किया था। पुंछ जिले के कृष्णा गली सेक्टर और मेंढर सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर पाकिस्तान की अकारण गोलीबारी से भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया था जबकि भारतीय सैनिकों ने पाकिस्तान की सेना की चौकियों को काफी नुकसान पहुंचाया।

रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने पूवार्ह्न करीब 11.00 बजे नियंत्रण रेखा पर छोटे हथियारों से गोलीबारी की और मोटार्र से गोले दागे। जवाबी कार्रवाई में भारतीय सैनिकों ने भी गोलियां चलायीं। मेंढर सेक्टर में  दोनों पक्षों के बीच गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया। शहीद जवान की पहचान बिहार में रोतासा जिले के गोपे विघा गांव निवासी 36 वषीर्य नायक रवि रंजन कुमार सिंह के रूप में की गयी है।

प्रवक्ता ने बताया कि भारतीय सेना ने पाकिस्तानी सैनिकों की गोलीबारी का मुंहतोड़ जवाब दिया और वहां की सेना की चौकियों को भारी नुकसान पहुंचाया। भारतीय सैनिकों की जवाबी कार्रवाई में कुछ पाकिस्तानी सैनिक घायल भी हुए हैं। 

इससे पहले 17 अगस्त को पाकिस्तानी सैनिकों ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर गोलीबारी की थी। गोलीबारी में भारतीय सेना का एक जवान शहीद हो गया।

(इनपुट:IANS से)
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Baramulla encounter: One Special Police Officer lost his life in the encounter and one terrorist has been gunned down