ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशऊंट पर बैठकर संसद निकले BAP के सांसद, दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोका

ऊंट पर बैठकर संसद निकले BAP के सांसद, दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोका

राजस्थान के बांसवाड़ा से नवनिर्वाचित सांसद राजकुमार रोत ऊंट पर सवार होकर संसद भवन की ओर निकले थे लेकिन रास्ते में ही उन्हें पुलिस ने रोक लिया। इसपर राजकुमार रोत भी भड़क गए।

ऊंट पर बैठकर संसद निकले BAP के सांसद, दिल्ली पुलिस ने रास्ते में ही रोका
Ankit Ojhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 25 Jun 2024 12:06 PM
ऐप पर पढ़ें

भारतीय आदिवासी पार्टी (BAP) के इकलौते सांसद राजकुमार रोत ऊंट बैठकर संसद की ओर रवाना हो गए। उन्होंने जिद ठान ली की वह ऊंट पर बैठकर ही संसद पहुंचेंगे और शपथ ग्रहण करेंगे। हालांकि दिल्ली पुलिस ने उन्हें रास्ते में ही रोक लिया। बता दें कि राजकुमार रोट बांसवाड़ा से सांसद चुने गए हैं। जानकारी के मुताबिक वह बहुत दूर नहीं जा सके थे तभी पुलिस ने उन्हें रोक लिया। इसपर वह भड़क गए और पुलिस अधिकारियों के साथ तीखी बहस हो गई। 

पुलिस का कहना है कि संसद भवन परिसर में जानवर ले जाने की इजाजत नहीं है। बता दें कि आदिवासी नेता राजकुमार रोत पारंपरिक वेशभूषा में ऊंट पर बैठकर संसद भवन परिसर जाना चाहते थे। उनका कहना था कि अगर पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी बैलगाड़ी पर संसद जा सकते थे तो उन्हें ऊंट पर बैठकर जाने से क्यों रोका जा रहा है? उन्होंने कहा कि इस ऐक्शन के खिलाफ वह शिकायत दर्ज करवाएंगे। 

बता दें कि राजस्थान में कांग्रेस ने भारत आदिवासी पार्टी के साथ गठबंधन किया था। वहीं बांसवाड़ा सीट पर राजकुमार रोत ने बड़ी जीत दर्ज की। उन्होंने बीजेपी के महेंद्रजीत सिंह को मात दी थी। 
 

बता दें कि चुनाव प्रचार के दौरान भी रोत ने ऊंट की सवारी की थी। इसके बाद निर्वाचन आयोग ने उन्हें नोटिस जारी कर दिया था। दरअसल डिस्प्ले ऑफ एनिमल इन रोड शो नियम के तहत जानवरों का इस्तेमाल चुनाव प्रचार में अलाउ नहीं है। एक दिन पहले ही सीकर से सांसद अमराराम ट्रैक्टर से संसद पहुंचे थे।