DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

जेट एयरवेज स्टाफ को विशेष ऋण मदद मुहैया कराना चाहती है बैंक यूनियन

jet airways

निजी क्षेत्र की कंपनी जेट एयरवेज के जमीन पर खड़े हो जाने के बाद उसके 20 हजार से अधिक कर्मचारियों के अनिश्चित भविष्य को देखते हुये बैंक यूनियनों ने सोमवार को बैंकों से जेट एयरवेज के कर्मचारियों के लिये विशेष रिण सुविधा उपलब्ध कराने का आग्रह किया है।

बैंक यूनियनों ने पिछले सप्ताह ही प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर सरकार से जेट एयरवेज का नियंत्रण अपने हाथों में लेने का आग्रह किया ताकि एयरलाइन के कर्मचारियों के रोजगार को सुरक्षित रखा जा सके। भारतीय बैंक संघ को भेजे एक पत्र में बैंक यूनियनों ने संघ से आग्रह किया है कि वह अपने सदस्य बैंकों को जेट एयरवेज के कर्मचारियों के लिये एक विशेष रिण योजना शुरू करे ताकि एयरलाइन के कर्मचारी अपनी मौजूदा वित्तीय परेशानी से उबर सकें।

पूर्व मुख्य निर्वाचन आयुक्त नसीम जैदी ने छोड़ी जेट एयरवेज, बोर्ड से दिया इस्तीफा 

बैंक यूनियनों ने यह भी कहा है कि जेट एयरवेज के कर्मचारियों के बकाया वेतन और कुछ अन्य भुगतानों को चुकाने के लिये बैंक उचित गारंटी के साथ एयरलाइन को खास तरह की रिण सुविधा उपलब्ध करा सकते हैं।

जेट एयरवेज के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विनय दुबे ने शनिवार को कहा था कि एयरलाइन के कर्मचारियों का एक महीने के वेतन का भुगतान करने के लिये करीब 170 करोड़ रुपये की जरूरत होगी। देश के विमानन क्षेत्र में 25 साल तक बेहतर उड़ान सेवायें देने के बाद बैंकों की तरफ से 400 करोड़ रुपये का आपात कोष उपलब्ध नहीं कराये जाने से पिछले सप्ताह जेट एयरवेज की सेवायें अस्थाई तौर पर बंद कर दीं गईं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Banks unions want lenders to offer special loans to Jet Airways staff