ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशसांसद की जहां हत्या हुई, उस फ्लैट से मिला 4 किलो मांस; शव को छील डाला था

सांसद की जहां हत्या हुई, उस फ्लैट से मिला 4 किलो मांस; शव को छील डाला था

बांग्लादेश के सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की जांच कर रहे अधिकारियों को एक अपार्टमेंट के सेप्टिक टैंक में मांस के कुछ टुकड़े और बाल मिले हैं। यहां सांसद के टुकड़े किए गए थे।

सांसद की जहां हत्या हुई, उस फ्लैट से मिला 4 किलो मांस; शव को छील डाला था
Gaurav Kalaहिन्दुस्तान टाइम्स,कोलकाताWed, 29 May 2024 10:08 AM
ऐप पर पढ़ें

Bangladesh mp Anwarul Azim Anar murder case: बांग्लादेश के सांसद मोहम्मद अनवारुल अजीम अनार की हत्या की जांच कर रहे अधिकारियों को फ्लैट के सेप्टिक टैंक से चार किलो मांस का टुकड़ा और बाल बरामद हुए हैं। यह वही जगह है, जहां सांसद की हत्या के बाद मुंबई के कसाई ने रातभर शव के टुकड़े किए थे। यह भी जानकारी सामने आई है कि सांसद के शरीर को काटने के बाद मांस के टुकड़े फ्लैट के कमोड से बहा दिए गए। जबकि, कुछ टुकड़ों को आस-पास की नहर में फेंका गया है। बरामद मांस के टुकड़े की जांच के लिए सैंपल फोरेंसिक टीम के पास भेजा गया है। अधिकारियों का कहना है कि जरूरत पड़ने पर इनका सांसद की बेटी और भाई से डीएनए मिलान भी किया जाएगा। सांसद अनार की बेटी कुछ दिनों में कोलकाता पहुंच सकती है।

बांग्लादेश की जासूसी टीम के प्रमुख हारुन या रशीद ने  कहा कि हमारी टीम ने जांच के दौरान उत्तर 24 परगना के न्यू टाउन अपार्टमेंट के सेप्टिक टैंक से मांस के बड़े टुकड़े बरामद किए हैं। तकरीबन चार किलो मांस बरामद हुआ है। हालांकि हम अभी क्लियर नहीं हैं कि ये टुकड़े मारे गए सांसद के हैं या नहीं। इसलिए पहले इनकी जांच की जानी जरूरी है। 

बता दें कि अजीम अनार की नृशंस हत्याकांड की जांच पश्चिम बंगाल पुलिस की सीआईडी टीम और बांग्लादेश की मेट्रोपॉलिटन पुलिस की जासूसी शाखा के अधिकारी मिलकर कर रहे हैं। राशिद ने यह भी कहा कि सांसद की बेटी मुमतरीन फिरदौस डोरेन के भी अगले कुछ दिनों में कोलकाता पहुंचने की उम्मीद है।

हमारे ही कहने पर सेप्टिंक टैंक की जांच की गई

राशिद ने कहा, “ढाका में मुख्य हत्यारा हमारी हिरासत में है और उससे हमें काफी जानकारियां मिली हैं। जिसके बाद हमने ही सीआईडी ​​टीम से अनुरोध किया था कि फ्लैट की सीवरेज लाइन और सेप्टिक टैंक की जांच होनी चाहिए। वहां से भारी मात्रा में मांस बरामद किया है। उन्हें फोरेंसिक जांच के लिए भेजा गया है और जरूरत पड़ने पर हम पुष्टि के लिए सांसद के भाई और बेटी के डीएनए से उनका मिलान भी कर सकते हैं।''

मांस के टुकड़े फ्लैट के कमोड से बहाए

इस बीच दोनों देशों की पुलिस इलाके की कुछ नहरों की भी जांच कर रही है। आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि हत्यारों ने पीड़िता की हड्डियां और कपड़े जैसी कुछ चीजें यहां फेंक दी थीं। मांस को अपार्टमेंट के कमोड में फेंककर बहा दिया गया था।  
 
महिला समेत तीन लोग गिरफ्तार

बांग्लादेश पुलिस इस हाई प्रोफाइल हत्याकांड में कथित रूप से शामिल एक महिला सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। पिछले हफ्ते सीआईडी ​​ने मुंबई के एक पेशेवर कसाई को भी गिरफ्तार किया था, जिसे हत्यारों ने सांसद के शरीर को काटने के लिए बुलाया था। पता लगा है कि उसने पहले शराब पी और रातभर फ्लैट में सांसद के शरीर के टुकड़े करता रहा।