ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशशायद अमेरिका भाग गया मुख्य साजिशकर्ता; MP की हत्या में इंटरपोल की मदद लेगा बांग्लादेश, जांच के लिए कोलकाता पहुंची टीम

शायद अमेरिका भाग गया मुख्य साजिशकर्ता; MP की हत्या में इंटरपोल की मदद लेगा बांग्लादेश, जांच के लिए कोलकाता पहुंची टीम

बांग्लादेश के सांसद अजीम अनार हत्याकांड की जांच के लिए बांग्लादेश की जासूस विभाग की टीम कोलकाता पहुंच चुकी है। उनका कहना है कि मुख्य साजिशकर्ता शायद अमेरिका भाग गया है। वे अब इंटरपोल की मदद लेंगे।

शायद अमेरिका भाग गया मुख्य साजिशकर्ता; MP की हत्या में इंटरपोल की मदद लेगा बांग्लादेश, जांच के लिए कोलकाता पहुंची टीम
Gaurav Kalaलाइव हिन्दुस्तान,कोलकाताMon, 27 May 2024 07:49 AM
ऐप पर पढ़ें

बांग्लादेश सांसद अनवारुल अजीम अनार की निर्मम हत्या के मामले में बांग्लादेश जासूस विभाग को पता लगा है कि हत्या का मुख्य साजिशकर्ता अमेरिका भाग गया है। हालांकि जांच टीम कोलकाता पहुंच चुकी है और मामले में इंटरपोल और पश्चिम बंगाल की सीआईडी टीम की मदद ले रही है। जांच टीम के प्रमुख हारुन ने कहा कि इस जघन्य हत्याकांड में वे सीआईडी और लोकल पुलिस की मदद से सांसद के शव के टुकड़ों की भी तलाश कर रहे हैं।  

बांग्लादेश एमपी अनार की पिछले हफ्ते कोलकाता में हत्या कर दी गई थी। उनकी आखिरी लोकेशन बिहार में मिली थी। कोलकाता पुलिस के मुताबिक, हत्याकांड के बारे में शुरुआती जानकारी जो सामने आई है, उसके मुताबिक सांसद का पहले गला घोंटा गया और उसके बाद उनके शव के टुकड़े कर विभिन्न इलाकों में फेंक दिये गए। शवों के टुकड़े अभी बरामद करने बाकी हैं।

अमेरिका भाग गया मुख्य साजिशकर्ता
बांग्लादेश जासूस विभाग की टीम अपने सांसद की हत्याकांड की जांच के लिए कोलकाता पहुंच चुकी है। जांच टीम के प्रमुख हारुन ने बताया कि अपराध की गंभीरता और इसके अंतरराष्ट्रीय प्रभाव के कारण कानूनी कार्यवाही के लिए मुख्य साजिशकर्ता अख्तरुज्जमां का पता लगाने की कार्रवाई की जा रही है। उन्होंने कहा, "मुख्य साजिशकर्ता अख्तरुज्जमां काठमांडू से दुबई के रास्ते अमेरिका भाग गया होगा... हम इंटरपोल के जरिए उसका पता लगाने की कोशिश कर रहे हैं। हम सीआईडी ​​कार्यालय जाएंगे। हम सीआईडी ​​के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। हम कोशिश करेंगे गिरफ्तार आरोपियों से पूछताछ करें ताकि हमें अधिक जानकारी मिल सके।'' 

कोलकाता के अपार्टमेंट में  के टुकड़े किए गए
हारुन ने रविवार को कोलकाता हवाई अड्डे पर उतरने पर संवाददाताओं से कहा कि कोलकाता पहुंचने के कुछ ही समय बाद हत्याकांड से जुड़ी डिटेल ने हम जांचकर्ताओं को परेशान कर दिया है। कोलकाता के एक अपार्टमेंट में कथित तौर पर सांसद के शरीर के टुकड़े किए गए थे और फिर अवशेषों को कई प्लास्टिक बैगों के जरिए ठिकाने लगाया गया।

हारुन ने आगे कहा कि मामले की आगे की जांच के लिए बांग्लादेशी जासूसों की एक टीम भारत भेजी गई है। हम अभी यहां पहुंचे हैं। आप सभी जानते हैं कि यदि कोई व्यक्ति बांग्लादेश के बाहर अपराध करता है, तो हम, उन अपराधों की जांच कर सकते हैं  लेकिन, इसके लिए इंटरपोल की मदद ली जाएगी। उन्होंने महत्वपूर्ण सबूत इकट्ठा करने के लिए उस फ्लैट की जांच करने और सीसीटीवी फुटेज की जांच पर भी जोर दिया।

बांग्लादेश में रची गई साजिश 
कोलकाता में प्रेस को संबोधित करते हुए हारुन ने कहा, "सभी जानते हैं कि हमारे लोकप्रिय सांसदों में से एक अनवारुल अजीम अनार की जघन्य हत्या कर दी गई और उनके शरीर को टुकड़ों में काट दिया गया। इस हत्या का मास्टरमाइंड और इसे अंजाम देने वाले सभी बांग्लादेशी हैं। हत्या की साजिश बांग्लादेश में रची गई थी। अब हमारा मुख्य काम जांच को आगे बढ़ाना है।"

सांसद के शव के टुकड़े ढूंढने में जुटी सीआईडी
हारुन ने कहा कि सांसद के शव के टुकड़ों की खोजबीन के लिए कोलकाता की सीआईडी टीम की मदद ली जा रही है। वे हरसंभव स्थान पर शवों के टुकड़े खोज रहे हैं। मुंबई के एक संदिग्ध ने अख्तरुज्जमां के कहने पर सांसद के शरीर को टुकड़े-टुकड़े करने में अपनी संलिप्तता कबूली है। जिहाद उर्फ सियाम नाम के एक कसाई को मुंबई से कोलकाता लाया गया था। दो महीने पहले उसे बांग्लादेश मूल के अमेरिकी नागरिक अख्तरुज्जमां शाहीन कोलकाता लेकर आया था, शाहीन ही इस पूरे कांड का मास्टरमाइंड है।" 

कैसे हुई हत्या
कथित मास्टरमाइंड शाहीन ने कथित तौर पर चार अन्य बांग्लादेशी नागरिकों की सहायता से अनार की हत्या की साजिश रची थी। फिर उन्होंने हत्या के बाद फ्लैट में सांसद के शरीर के अनगिनत टुकड़े किए और सबूत मिटाने के लिए टुकड़ों को प्लास्टिक बैग में भरकर अलग-अलग स्थानों पर फेंका। उन्होंने हड्डियों को भी छोटे टुकड़ों में काट दिया। उन्होंने शवों के टुकड़ों को ठिकाने लगाने के लिए कोलकाता और आसपास के इलाकों में फेंका है। बता दें कि बांग्लादेश के गृह मंत्री असदुज्जमां खान ने अनार की मौत की पुष्टि की है और हत्या से जुड़े तीन लोगों की गिरफ्तारी के आदेश जारी किए हैं।