DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेशी गृहमंत्री का भारत दौरा, अमित शाह से करेंगे मुलाकात

amit shah pti file

बांग्लादेश के गृहमंत्री अस्दुज्जमां खां भारत दौरे पर आएंगे। उनका यह दौरा सात अगस्त से शुरु होगा। गृहमंत्री अस्दुज्जमां यहां भारतीय गृहमंत्री अमित शाह से मिलेंगे। दोनों के बीच विभिन्न मुद्दों पर बातचीत होगी।अधिकारियों ने सोमवार को कहा कि इन दोनों नेताओं की मुलाकात में आव्रजन और आतंकवाद विरोध पर परस्पर सहयोग को लेकर बात हो सकती है।

अमित शाह की बतौर केंद्रीय गृहमंत्री बनने के बाद किसी विदेशी नेता से यह पहली मुलाकात होगी। अमित शाह ने करीब 2 महीने पहले ही केंद्रीय गृहमंत्री का पदभार ग्रहण किया था।

ये भी पढ़ेलेखिका तस्लीमा नसरीन का रेजिडेंस परमिट एक साल के लिए बढ़ा

गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने सोमवार को समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा को बताया कि अगले महीने की सात तारीख को शाह की खां से मुलाकात होगी   गौरतलब है कि शाह को बांग्लादेश से अवैध आव्रजन के मुद्दे पर कठोर रूख रखने वाला नेता माना जाता है।दोनों नेता आतंकवाद विरोध पर आपसी सहयोग, अवैध प्रवासियों के आवागमन, पशु, शस्त्र और गोला बारूद की तस्करी सहित अन्य मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं। यह भी माना जा रहा है कि युवाओं को भड़काने और रोहिंग्या शरणार्थियों के मामले में भी बातचीत हो सकती है।

ये भी पढ़े- असम ही नहीं गृह मंत्रालय NRC को देशभर में लागू करने की तैयारी में!
 
प्रतिनिधिमंडल स्तर पर होने वाली इस मुलाकात में भारत और बांग्लोदश के उच्च आंतरिक सुरक्षा अधिकारियों के भी भाग लेने की संभावना है। भारत की बांग्लादेश से लगी सीमा 4,096 किलोमीटर लंबी है। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bangladesh Home Minister will visit india and meet home minister Amit Shah