DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बांग्लादेश के साथ रोहिंग्या मसले पर होगी बातचीत

Rohingya

बांग्लादेश के गृहमंत्री अस्दुज्जमां खां सात अगस्त को भारत दौरे पर आयेंगे और वह अपने भारतीय समकक्ष अमित शाह से विभिन्न मुद्दों पर बातचीत करेंगे। आशा है कि दोनों नेता अवैध आव्रजन और आतंकवाद विरोध पर परस्पर सहयोग को लेकर विचार- विमर्श करेंगे। अधिकारियों ने सोमवार को यह जानकारी दी।

किसी विदेशी नेता से शाह की बतौर केंद्रीय गृहमंत्री यह प्रथम मुलाकात होगी। शाह ने करीब दो महीने पहले ही केंद्रीय गृहमंत्री का पदभार ग्रहण किया था। गृह मंत्रालय के एक अधिकारी ने पीटीआई-भाषा को रविवार को बताया कि अगले महीने की सात तारीख को शाह की खां से बातचीत होगी। गौरतलब है कि शाह को बांग्लादेश से अवैध आव्रजन के मुद्दे पर कठोर रुख रखने वाला नेता माना जाता है।

दोनों नेता आतंकवाद विरोध पर आपसी सहयोग, अवैध प्रवासियों के आवागमन, पशु, शस्त्र और गोला बारूद की तस्करी सहित अन्य मुद्दों पर बातचीत कर सकते हैं। यह भी माना जा रहा है कि युवाओं को भड़काने और रोहिंग्या शरणार्थियों के मामले में बातचीत हो सकती है।

प्रतिनिधिमंडल स्तर पर होने वाली इस भेंटवार्ता में भारत और बांग्लोदश के उच्च आंतरिक सुरक्षा अधिकारियों के भी भाग लेने की संभावना है। भारत की बांग्लादेश से लगी सीमा 4,096 किलोमीटर लंबी है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Bangladesh Home Minister Visit India on August 7th Rohingya issue on Top