Balasaheb Thorat appointed as Congress Legislature Party leader of Maharashtra assembly - बालासाहेब थोराट होंगे महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस के नेता DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

बालासाहेब थोराट होंगे महाराष्ट्र विधानसभा में कांग्रेस के नेता

balasaheb thorat photo lokmat

महाराष्ट्र में राधाकृष्ण विखे पाटिल के कांग्रेस पार्टी और पद से इस्तीफे के बाद बालासाहेब थोराट को विधानसभा में पार्टी का नेता मनोनीत किया गया है। थोराट कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हैं और अब से महाराष्ट्र विधानसभा में पार्टी का नेतृत्व करेंगे। इस बात की जानकारी कांग्रेस के जनरल सेक्रेटरी केसी वेणुगोपाल की ओर से जारी विज्ञप्ति में दी गई है। 

यह घटनाक्रम इसलिए अहम क्योंकि ऐसी खबरें आ रही थीं कि राधाकृष्ण विखे पाटिल कुछ कांग्रेस विधायकों के साथ बीजेपी में शामिल हो सकते हैं और उन्हें देवेंद्र फडणवीस की सरकार में शामिल किया जा सकता है।

राधाकृष्ण विखे पाटिल के बेटे सुजय विखे पाटिल लोकसभा चुनाव से पहले बीजेपी में शामिल हो गए थे। हाल में हुए लोकसभा चुनाव में वह अहमदनगर लोकसभा सीट से 2.81 लाख वोटों से जीते हैं।

राधाकृष्ण विखे पाटिल ने अपने बेटे के बीजेपी में शामिल होने के बाद मार्च में विधानसभा में विपक्ष के नेता पद से इस्तीफा दे दिया था। एक अधिकारी ने बताया कि कांग्रेस नेता ने विधायक के तौर पर विधानसभा अध्यक्ष हरिभाऊ बागडे को उनके दफ्तर में अपना इस्तीफा सौंपा।

इसे भी पढ़ें : बिहार: सीएम नीतीश कुमार ने राज्य में गरीबों के लिए शुरू की पेंशन योजना

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Balasaheb Thorat appointed as Congress Legislature Party leader of Maharashtra assembly