ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशबजरंग दल के समर्थन में आए धरने पर बैठे पहलवान पूनिया, विरोध के बाद हटाया पोस्ट

बजरंग दल के समर्थन में आए धरने पर बैठे पहलवान पूनिया, विरोध के बाद हटाया पोस्ट

VHP और उसकी युवा शाखा बजरंग दल ने रविवार को कहा कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा के लिए होने वाले मतदान से एक दिन पहले अर्थात नौ मई को पूरे देश में 'हनुमान चालीसा' के जाप का फैसला किया है।

बजरंग दल के समर्थन में आए धरने पर बैठे पहलवान पूनिया, विरोध के बाद हटाया पोस्ट
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 08 May 2023 06:22 AM
ऐप पर पढ़ें

राजधानी दिल्ली में धरने पर बैठे स्टार रेसलर बजरंग पूनिया भी बजरंग दल के समर्थन में आ गए हैं। हाल ही में उन्होंने इंस्टाग्राम पर एक इससे जुड़ा एक पोस्ट किया है। हालांकि, आलोचनाओं के बीच उन्होंने पोस्ट को हटा लिया था। कर्नाटक चुनाव में कांग्रेस ने घोषणापत्र में सत्ता हासिल करने पर बजरंग दल पर प्रतिबंध का वादा किया है। तब से इस मामले पर जमकर सियासत जारी है।

इंस्टाग्राम पर शेयर की गई पोस्ट के अनुसार, 'मैं बजरंगी हूं। मैं बजरंग दल का समर्थन करता हूं। जय श्री राम।' साथ ही लोगों से इस तस्वीर को डीपी यानी डिस्प्ले पिक्चर पर लगाने की अपील की गई है। खास बात है कि भारतीय कुश्ती महासंघ (WFI) के अध्यक्ष बृजभूषण शरण सिंह के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। विनेश फोगाट और साक्षी मलिक जैसे कई बड़े खिलाड़ी सिंह पर पहलवानों के साथ यौन उत्पीड़न के आरोप लगा रहे हैं।

पूरे देश में 'हनुमान चालीसा' पाठ की तैयारी
विश्व हिंदू परिषद (VHP) और उसकी युवा शाखा बजरंग दल ने रविवार को कहा कि उन्होंने कर्नाटक विधानसभा के लिए होने वाले मतदान से एक दिन पहले अर्थात नौ मई को पूरे देश में 'हनुमान चालीसा' के जाप का फैसला किया है। विहिप के महासचिव मिलिंद परांदे के अनुसार, 'कांग्रेस और अन्य संगठनों तथा उनके कार्यकर्ताओं को 'सद्बुद्धि' प्रदान करने के लिए 'बजरंग बली' का आह्वान करने का कार्यक्रम तय किया गया है।'

कांग्रेस का क्या कहना है?
कांग्रेस ने अपने घोषणा-पत्र में कहा है कि वह जाति और धर्म के आधार पर समुदायों के बीच नफरत फैलाने वाले संगठनों पर कार्रवाई करने के लिए तैयार है। पार्टी ने कहा, 'हम मानते हैं कि कानून और संविधान पवित्र हैं और बजरंग दल, पीएफआई जैसे संगठनों या किसी अन्य द्वारा समुदायों के बीच दुश्मनी या नफरत को बढ़ावा देकर इसका उल्लंघन नहीं किया जा सकता है, भले वह बहुसंख्यक समुदाय हो या अल्पसंख्यक। हम ऐसे संगठनों पर प्रतिबंध लगाने सहित कानून के अनुसार निर्णायक कार्रवाई करेंगे।'

(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें