DA Image
24 फरवरी, 2020|7:30|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आजम खां के जौहर ट्रस्ट ने नहीं की चैरिटी, छिन सकती है 160 एकड़ जमीन

 jauhar university

सपा सांसद आजम खां के जौहर ट्रस्ट से करीब 160 एकड़ जमीन पर सरकारी कब्जा ले सकती है। आरोप है कि जौहर ट्रस्ट ने लोकहित केकामों के नाम पर सरकार से करोड़ों की जमीन ली, लेकिन इसका व्यावसायिक इस्तेमाल किया।

जांच में आरोपों की पुष्टि होने पर डीएम कोर्ट में वाद दायर कर लिया गया है। प्रशासन की ओर से इस संबंध में जौहर ट्रस्ट को नोटिस जारी करने की तैयारी की जा रही है। इस कार्रवाई को आजम खां के लिए एक और बड़े झटके के तौर पर देखा जा रहा है।

जिला प्रशासन ने जौहर ट्रस्ट की जमीनों की जांच एसडीएम सदर से कराई है। जांच में साफ हुआ है कि सपा सांसद आजम खां ने अपने ड्रीम प्रोजेक्ट जौहर यूनिवर्सिटी के निर्माण के लिए सपा शासन में जौहर ट्रस्ट के नाम पर सरकार से जमीन ली थी।

जमीन लेते वक्त शासन ने इस शर्त पर स्टांप शुल्क माफ किया था कि जौहर ट्रस्ट जमीन का उपयोग चैरिटेबल कामों के लिए इस्तेमाल करेगा। एसडीएम की रिपोर्ट के अनुसार ट्रस्ट ने इस जमीन पर जौहर यूनिवर्सिटी का निर्माण कराया, लेकिन पिछले दस सालों में चैरिटी का कोई काम नहीं हुआ।

इसी आधार पर रिपोर्ट में एसडीएम सदर ने जौहर ट्रस्ट को दी गई 160 एकड़ जमीन वापस लेने की संस्तुति की है। एसडीएम की रिपोर्ट पर डीएम ने अपनी कोर्ट में वाद दायर कर लिया। वाद दायर करने के बाद इस मामले को सुनवाई के लिए एडीएम (वित्त एवं राजस्व) की कोर्ट में स्थानांतरित कर दिया गया है।

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Azam Khan Jauhar Trust Rampur 160 Acre Land