ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशजब अयोध्या टू दिल्ली Indigo फ्लाइट चंडीगढ़ में लैंड हुई, पता चला- बस 1-2 मिनट का ईंधन ही बचा था

जब अयोध्या टू दिल्ली Indigo फ्लाइट चंडीगढ़ में लैंड हुई, पता चला- बस 1-2 मिनट का ईंधन ही बचा था

Ayodhya to Delhi: दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) अपराध सतीश कुमार ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें अयोध्या से दिल्ली के लिए इंडिगो की उड़ान 6ई-2702 से सफर के दौरान एक दुखद अनुभव हुआ।

जब अयोध्या टू दिल्ली Indigo फ्लाइट चंडीगढ़ में लैंड हुई, पता चला-  बस 1-2 मिनट का ईंधन ही बचा था
Nisarg Dixitएजेंसी,दिल्लीTue, 16 Apr 2024 06:00 AM
ऐप पर पढ़ें

Ayodhya to Delhi: दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी ने दावा किया कि शनिवार को अयोध्या से दिल्ली आने वाली इंडिगो की एक उड़ान को खराब मौसम के कारण चंडीगढ़ की ओर मोड़ दिया गया। साथ ही बताया कि जब विमान वहां उतरा तब सिर्फ एक या दो मिनट का ईंधन बचा था। दूसरी ओर एयरलाइन ने सोमवार को कहा कि विमान में पर्याप्त ईंधन था। 

दिल्ली पुलिस उपायुक्त (DCP) अपराध सतीश कुमार ने 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि उन्हें अयोध्या से दिल्ली के लिए इंडिगो की उड़ान 6ई-2702 से सफर के दौरान एक दुखद अनुभव हुआ। उन्होंने कहा कि उड़ान का निर्धारित प्रस्थान समय दोपहर 3:25 बजे था और आगमन का समय शाम 4:30 बजे था, लेकिन लगभग शाम 4:15 बजे पायलट ने कहा कि दिल्ली हवाई अड्डे पर खराब मौसम है और विमान में 45 मिनट तक उड़ान भरने का ईंधन है। 

उन्होंने लिखा, 'पायलट ने दो बार विमान उतारने का प्रयास किया, लेकिन खराब मौसम के कारण ऐसा नहीं हो सका और उसके बाद आगे की रणनीति तय करने में बहुत समय बर्बाद हुआ।' उन्होंने आगे लिखा कि शाम 5:30 बजे पायलट ने घोषणा की कि वह चंडीगढ़ में उतरने की कोशिश करेंगे और आखिरकार विमान शाम 6:10 बजे चंडीगढ़ हवाई अड्डे पर उतरा। 

कुमार ने रविवार शाम को पोस्ट में कहा कि जब विमान चंडीगढ़ में उतरा उस वक्त 45 मिनट तक उड़ान भरने के लिए ईंधन होने की घोषणा के बाद 115 मिनट बीत चुके थे। कुमार ने यह भी कहा कि उतरने के बाद उन्हें चालक दल से पता चला कि केवल 1-2 मिनट का ईंधन बचा था। उन्होंने विमानन नियामक डीजीसीए, नागर विमानन मंत्रालय, दिल्ली हवाई अड्डे और इंडिगो को टैग करते हुए पोस्ट में कहा कि इसकी जांच की जानी चाहिए कि क्या सभी मानक प्रक्रियाओं का पालन किया गया था? 

इंडिगो ने सोमवार को एक बयान में कहा कि दिल्ली में खराब मौसम के कारण उड़ान को चंडीगढ़ की ओर मोड़ दिया गया था और पायलट ने एक चक्कर लगाया जो मानक संचालन प्रक्रिया (SoP) के अनुरूप है। एयरलाइन ने कहा कि यह बिल्कुल सुरक्षित प्रक्रिया है और नियमों के मुताबिक विमान को वैकल्पिक हवाई अड्डे की ओर ले जाने के लिए पर्याप्त ईंधन था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें