ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशसिर्फ राम भक्तों को बुलाया है, अयोध्या मंदिर के मुख्य पुजारी ने उद्धव ठाकरे और संजय राउत को लताड़ा

सिर्फ राम भक्तों को बुलाया है, अयोध्या मंदिर के मुख्य पुजारी ने उद्धव ठाकरे और संजय राउत को लताड़ा

आचार्य सत्येंद्र दास ने संजय राउत के बयान पर भी सवाल उठाए। आचार्य ने कहा, 'संजय राउत इतने दर्द में हैं कि वह जाहिर भी नहीं कर सकते। वे ही थे, जो भगवान राम के नाम पर चुनाव लड़ते थे।

सिर्फ राम भक्तों को बुलाया है, अयोध्या मंदिर के मुख्य पुजारी ने उद्धव ठाकरे और संजय राउत को लताड़ा
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीMon, 01 Jan 2024 09:44 AM
ऐप पर पढ़ें

शिवसेना (UBT) के प्रमुख उद्धव ठाकरे के बयान पर अयोध्या राम मंदिर के मुख्य पुजारी ने नाराजगी जाहिर की है। उनका कहना है कि समारोह के न्योते सिर्फ 'राम भक्तों' को ही भेजे गए हैं। इसके अलावा उन्होंने राज्यसभा सांसद संजय राउत पर भी निशाना साधा है और राम भगवान के अपमान के आरोप लगाए हैं। ठाकरे का कहना था कि उन्होंने राम मंदिर उद्घाटन समारोह का न्योता नहीं मिला है।

समाचार एजेंसी एएनआई से बातचीत में आचर्य सत्येंद्र दास ने कहा, 'न्योते केवल उन्हें ही भेजे गए हैं, जो भगवान राम के भक्त हैं। यह कहना पूरी तरह से गलत है कि भारतीय जनता पार्टी भगवान राम के नाम पर लड़ रही है। हमारे प्रधानमंत्री को हर जगह सम्मान मिल रहा है। उन्होंने अपने कार्यकाल में काफी काम किया है। यह राजनीति नहीं है। यह उनका समर्पण है।'

इस दौरान उन्होंने राउत के बयान पर भी सवाल उठाए। आचार्य ने कहा, 'संजय राउत इतने दर्द में हैं कि वह जाहिर भी नहीं कर सकते। वे ही थे, जो भगवान राम के नाम पर चुनाव लड़ते थे। जो लोग भगवान राम में विश्वास करते हैं, सत्ता में हैं, वे कैसी बकवास कर रहे हैं? वह भगवान राम का अपमान कर रहे हैं।' दरअसल, राउत ने कह दिया था कि अब भाजपा की तरफ से भगवान राम को अपना उम्मीदवार बनाना ही बचा है।

राउत ने कहा था, 'प्रधानमंत्री कार्यालय और सरकार को अपना बेस अयोध्या में शिफ्ट कर देना चाहिए। वे सिर्फ राम के नाम पर वोट मांगेंगे, क्योंकि उन्होंने कुछ और नहीं किया है।' उन्होंने कहा, 'बालासाहब ठाकरे और हजारों शिवसैनिकों ने इसमें योगदान दिया है।' 22 जनवरी को रामलला अयोध्या के नवनिर्मित मंदिर में विराजमान होने जा रहे हैं।

Advertisement