class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट में कपिल सिब्बल की दलील पर अमित शाह का वार,VIDEO

BJP President Amit Shah

भाजपा ने कांग्रेस पार्टी से यह स्पष्ट करने के लिए कहा कि वह बताए कि अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय में उसके नेता कपिल सिब्बल द्वारा व्यक्त विचार उनका अपना था या सुन्नी वक्फ बोर्ड का? राम जन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद मामले में एक पक्षकार सुन्नी वक्फ बोर्ड की ओर से न्यायलय में उपस्थित होने वाले वरिष्ठ अधिवक्ता कपिल सिब्बल ने कहा कि इस मामले की सुनवाई 2019 लोकसभा चुनाव के बाद करायी जाए, क्योंकि मौजूदा माहौल अनुकूल नहीं है।

भाजपा भव्य राम मंदिर निर्माण की पक्षधर
बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने मामले में सुप्रीम कोर्ट द्वारा सुनवाई टाले जाने पर आश्चर्य जताते हुए कहा कि कपिल सिब्बल की दलीलें हैरान करने वाली हैं। कांग्रेस और राहुल गांधी को इस मामले में अपना रुख स्पष्ट करना चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी एक भव्य राम मंदिर की पक्षधर है और जब सभी कागजात तैयार हैं, तो सुनवाई टालने का क्या मतलब है।

गुजरात चुनाव: राहुल ने कहा- गुजरातियों ने बिगाड़ दी मेरी आदतें

अमित शाह ने राहुल गांधी से जवाब मांगते हुए कहा, 'एक तरफ तो कांग्रेस के आगामी अध्यक्ष राहुल गांधी गुजरात में मंदिरों का दौरा कर रहे हैं, तो वहीं कपिल सिब्बल कोर्ट में ऐसी बातें कर रहे हैं। मैं कांग्रेस पार्टी से अपील करता हूं कि उन्हें इस मामले में अपना स्टैंड स्पष्ट करना चाहिए।' अमित शाह ने कहा कि बीजेपी की यह मांग है कि सुप्रीम कोर्ट जल्द से जल्द इस मामले की सुनवाई पूरी करते हुए अपना फैसला सुनाए।

अयोध्या विवाद: सुप्रीम कोर्ट ने कहा- 8 फरवरी के बाद नहीं टलेगी सुनवाई

सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई 8 फरवरी 2018 तक के लिए टाली
भाजपा प्रवक्ता जीवीएल नरसिम्ह राव ने कहा कि अयोध्या मामले की सुनवाई को आगे बढ़ाकर 2019 के लोकसभा चुनाव के बाद करने का आग्रह करके सिब्बल ने इस कानूनी विवाद का राजनीतिकरण करने का प्रयास किया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को यह स्पष्ट करना चाहिए कि कपिल सिब्बल द्वारा व्यक्त विचार उनका अपना था या सुन्नी वक्फ बोर्ड का? गौरतलब है कि कोर्ट ने अगली सुनवाई के लिए 8 फरवरी 2018 की तारीख दे दी। अब इस मामले में 8 फरवरी से सुनवाई शुरू होगी। उधर, सुप्रीम कोर्ट ने मामले से जुड़े सभी वकीलों को कहा कि इस मुकदमे से जुड़े सभी दस्तावेजों को पूरा करें ताकि मामले की सुनवाई ना टाली जाए। 
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ayodhya Dispute Amit Shah said Rahul Gandhi is roaming temple to temple and Kapil Sibal try to postpone hearings in SC
एक और सफलता: ब्रह्मोस के बाद सुपरसोनिक आकाश मिसाइल का सफल परीक्षण टॉप 10 खबरें: देश विदेश की सुबह 9 बजे तक की खास खबरें