Ayodhya case wont be taken up for hearing by the 5 judge constitution bench of Supreme Court on January 29 - सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर सुनवाई फिर टली, जस्टिस बोबड़े मौजूद नहीं DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सुप्रीम कोर्ट में राम मंदिर पर सुनवाई फिर टली, जस्टिस बोबड़े मौजूद नहीं

supreme court photo-livemint

अयोध्या मामले (Ayodhya Case) में सुप्रीम कोर्ट (Supreme Court) में मंगलवार को होने वाली सुनवाई टल गई है। न्यूज एजेंसी एएनआई के अनुसार, सुप्रीम कोर्ट की पांच जजों की बेंच में से जस्टिस एस ए बोबड़े मंगलवार को मौजूद नहीं हैं। सीजेआई रंजन गोगोई ने अयोध्या विवाद की सुनवाई के लिए शुक्रवार को नई बेंच का गठन किया था। बेंच में जस्टिस अशोक भूषण और जस्टिस अब्दुल नसीर भी हैं।

गौरतलब है कि इससे पहले सुप्रीम कोर्ट ने दस जनवरी को अयोध्या मामले में सुनवाई को 29 जनवरी तक के लिए टाल दिया था। मुख्य न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संविधान पीठ में ने जैसे ही सुनवाई शुरू की थी, एक मुस्लिम पक्षकार की ओर से पेश वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव धवन ने पीठ में न्यायमूर्ति उदय उमेश ललित की मौजूदगी को लेकर सवाल खड़े कर दिए थे। जिसके बाद न्यायमूर्ति यू यू ललित ने सुनवाई करने वाली बेंच से हटने की घोषणा की थी।

जानें किस केस के चलते अयोध्या मामले से अलग हुए जस्टिस यूयू ललित, पढ़ें प्रोफाइल

सुनवाई के दौरान राजीव धवन ने दलील दी थी कि अयोध्या विवाद से ही संबंधित एक मामले में न्यायमूर्ति ललित अधिवक्ता की हैसियत से पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की ओर से पेश हो चुके हैं, ऐसी स्थिति में उन्हें मामले की सुनवाई से अलग हो जाना चाहिए।

कानून बनाकर राम मंदिर का रास्ता साफ करे सरकार, कुंभ में धर्म संसद का होगा आयोजन: VHP

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ayodhya case wont be taken up for hearing by the 5 judge constitution bench of Supreme Court on January 29