ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअयोध्या मामले की सुप्रीम कोर्ट में मैराथन सुनवाई पूरी होने के बाद कांग्रेस ने क्या कहा

अयोध्या मामले की सुप्रीम कोर्ट में मैराथन सुनवाई पूरी होने के बाद कांग्रेस ने क्या कहा

अयोध्या में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की लगातार 40 दिन मैराथन सुनवाई बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में पूरी हो गई। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। कांग्रेस ने उच्चतम...

अयोध्या मामले की सुप्रीम कोर्ट में मैराथन सुनवाई पूरी होने के बाद कांग्रेस ने क्या कहा
एजेंसी,नई दिल्लीThu, 17 Oct 2019 05:12 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में रामजन्मभूमि-बाबरी मस्जिद विवाद की लगातार 40 दिन मैराथन सुनवाई बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में पूरी हो गई। सुप्रीम कोर्ट ने सुनवाई पूरी करने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया। कांग्रेस ने उच्चतम न्यायालय के अयोध्या मामले पर फैसला सुरक्षित रखने पर बुधवार को कहा कि देश की शीर्ष अदालत ही इस मुद्दे पर अंतिम एवं व्यापक रूप से स्वीकार्य निर्णय कर सकती है।

पार्टी प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने ट्वीट कर कहा, उच्चतम न्यायालय द्वारा फैसले को सुरक्षित रखना सबसे अच्छा है। कोई मध्यस्थता समिति, कोई सरकार और कोई विपक्ष अयोध्या मुद्दे को हल नहीं कर सकता। सिर्फ उच्चतम न्यायालय का फैसला ही अंतिम रूप और व्यापक स्वीकार्यता दे सकता है। इससे पहले पार्टी के एक अन्य प्रवक्ता अखिलेश प्रताप सिंह ने कहा, माननीय अदालत में जो प्रश्न विचाराधीन है वो अदालत के ऊपर छोड़ा जाना चाहिए।

गौरतलब है कि अयोध्या मामले पर उच्चतम न्यायालय में सुनवाई पूरी हो गई है। प्रधान न्यायाधीश रंजन गोगोई की अध्यक्षता वाली पांच सदस्यीय संवैधानिक बेंच ने अपना फैसला सुरक्षित रख लिया है। न्यायमूर्ति गोगोई अगले महीने 17 नवंबर को सेवानिवृत्त होने वाले हैं। ऐसे में उससे पहले इस मामले में फैसला आ सकता है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें