ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअयोध्या प्रकरण को लेकर वेस्ट यूपी में अलर्ट, सुरक्षा और खुफिया इकाइयों की कड़ी चौकसी

अयोध्या प्रकरण को लेकर वेस्ट यूपी में अलर्ट, सुरक्षा और खुफिया इकाइयों की कड़ी चौकसी

अयोध्या में राम मंदिर प्रकरण को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मेरठ जोन में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश एडीजी ने दिया है। पुलिस-प्रशासन के सभी अफसरों सहित पुलिसकर्मियों की छुट्टियां...

अयोध्या प्रकरण को लेकर वेस्ट यूपी में अलर्ट, सुरक्षा और खुफिया इकाइयों की कड़ी चौकसी
वरिष्ठ संवाददाता,मेरठThu, 17 Oct 2019 05:12 AM
ऐप पर पढ़ें

अयोध्या में राम मंदिर प्रकरण को लेकर प्रदेश भर में अलर्ट घोषित कर दिया गया है। मेरठ जोन में विशेष चौकसी बरतने का निर्देश एडीजी ने दिया है। पुलिस-प्रशासन के सभी अफसरों सहित पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। लखनऊ से निर्देश मिले हैं कि सभी जनपदों पर खुफिया और सुरक्षा एजेंसियां आपस में तालमेल बनाकर काम करें।

अयोध्या प्रकरण पर सुप्रीम कोर्ट में बुधवार को सुनवाई पूरी हो गई। अब इस पर फैसला आने की बारी है। इससे पहले ही पुलिस-प्रशासन ने अतिरिक्त चौकसी बरतनी शुरू कर दी है। मेरठ जोन के एडीजी प्रशांत कुमार ने बताया कि त्योहारों को लेकर हम पहले से अलर्ट पर हैं। केंद्र और राज्य सरकारों सहित सभी खुफिया-सुरक्षा एजेंसियों का इनपुट आपस में शेयर कर रहे हैं। उन्होंने बताया कि दिल्ली-एनसीआर के नजदीक होने के कारण मेरठ में ज्यादा चौकसी बरती जा रही है।
 
एसएसपी अजय साहनी ने बताया कि त्योहार और अयोध्या फैसला आने के मद्देनजर सभी पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद कर दी गई हैं। सर्किल ऑफिसर और थानेदारों को अपने-अपने क्षेत्र में 24 घंटे रहने का निर्देश दिया गया है। सीओ बिना परमिशन अपना सर्किल नहीं छोड़ेंगे। विषम परिस्थति में ही पुलिसकर्मियों को छुट्टी दी जाएगी। सामान्य छुट्टियों पर फिलहाल रोक रहेगी। एसएसपी ने बताया कि सुरक्षा के मद्देनजर हरसंभव प्रयास किए जा रहे हैं। प्रमुख प्वाइंट्स पर तैनाती के लिए पीएसी और आरएएफ मांगी गई है।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें