ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'ऐसी अंग्रेजी बोलो कि अंग्रेज भी आपसे सीखे', ऑस्ट्रेलियन टीचर पढ़ा रहे थरूर वाली अंग्रेजी

'ऐसी अंग्रेजी बोलो कि अंग्रेज भी आपसे सीखे', ऑस्ट्रेलियन टीचर पढ़ा रहे थरूर वाली अंग्रेजी

Shashi Tharoor English: यूट्यूब पर जय नाम के शिक्षक द्वारा अपने चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो में थरूर के अंग्रेजी बोलने के कौशल की सराहना की गई है। उनकी इस कला को बहुत सुंदर बताया गया है।

'ऐसी अंग्रेजी बोलो कि अंग्रेज भी आपसे सीखे', ऑस्ट्रेलियन टीचर पढ़ा रहे थरूर वाली अंग्रेजी
Himanshu Jhaलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Thu, 07 Dec 2023 11:52 AM
ऐप पर पढ़ें

कांग्रेस सांसद शशि थरूर न केवल अपनी राजनीति के लिए बल्कि अपनी अंग्रेजी के लिए भी जाने जाते हैं। उनकी अंग्रेजी का उल्लेख विदेशों में भी हो रहा है। एक ऑस्ट्रेलियाई शिक्षक ने छात्रों को 'थरूरियन शब्दावली' के पीछे के रहस्यों का खुलासा किया है। यह शब्द अक्सर कांग्रेस नेता की अंग्रेजी को संदर्भित करने के लिए उपयोग किया जाता है, जिसका उपयोग वह सोशल मीडिया या सार्वजनिक जीवन में करते हैं। टीचर ने शशि थरूर जैसी बोलने की कला की जानकारी भी छात्रों को दी, जिसका वीडियो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है।

यूट्यूब पर जय नाम के शिक्षक द्वारा अपने चैनल पर पोस्ट किए गए वीडियो में थरूर के अंग्रेजी बोलने के कौशल की सराहना की गई है। उनकी इस कला को बहुत सुंदर बताया गया है। उन्होंने कहा कि शशि थरूर बोलते समय शब्दों में सही अक्षरों पर जोर देकर अंग्रेजी को सुंदर बनाने में सक्षम हैं।

शिक्षक ने कहा, "जब शशि थरूर अंग्रेजी बोलते हैं तो यह बिल्कुल सुंदर लगता है। वह इसे कैसे करते हैं? वास्तव में इसका एक तरीका है।" इसके बाद शिक्षक के द्वारा शशि थरूर का एक ऑडियो चलाया जाता है, जिसमें वे इन दिनों छात्रों के लिए खुशी का वर्णन कर रहे थे।

शशि थरूर को ऑडियो में यह कहते हुए सुना जा सकता है, "इसलिए जब आनंद की बात आती है, तो आजकल ज्यादातर युवा स्क्रीन, अपने मोबाइल फोन या लैपटॉप, प्लेस्टेशन या निनटेंडो को देखना पसंद करते हैं।"

27 नवंबर को यूट्यूब पर पोस्ट किए गए इस वीडियो को यूट्यूब पर 7 हजार से ज्यादा लाइक्स मिल चुके हैं। पोस्ट पर एक यूजर ने कमेंट किया, "ऐसी अंग्रेजी बोलें कि अंग्रेज भी आपकी अंग्रेजी बोलने का तरीका सीख लें।" एक दूसरे यूजर ने लिखा, "एक अंग्रेज आदमी एक भारतीय की अंग्रेजी से सीख रहा है!" 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें