ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशश्रीनगर हमला: एक वर्ष में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किए हैं एक दर्जन हमले!

श्रीनगर हमला: एक वर्ष में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किए हैं एक दर्जन हमले!

जम्मू कश्मीर की राजधानी और राज्य की वीआईपी सिटी के तौर पर मशहूर श्रीनगर में एक बड़े आतंकी हमले ने सुरक्षा की पोल खोल दी है। श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के कैंप पर...

श्रीनगर हमला: एक वर्ष में आतंकियों ने सुरक्षाबलों पर किए हैं एक दर्जन हमले!
लाइव हिन्दुस्तान टीम। ,श्रीनगरTue, 03 Oct 2017 01:15 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू कश्मीर की राजधानी और राज्य की वीआईपी सिटी के तौर पर मशहूर श्रीनगर में एक बड़े आतंकी हमले ने सुरक्षा की पोल खोल दी है। श्रीनगर एयरपोर्ट के पास स्थित बॉर्डर सिक्योरिटी फोर्स (बीएसएफ) के कैंप पर आतंकी हमला हुआ है। बीएसएफ की 182 बटालियन पर हुए इस आतंकी हमले में तीन जवान घायल हो गए हैं और एक आतंकी ढेर हो गया है। इस हमले में तीनों आतंकी मारे गए हैं। 

कितने आतंकी हमले और कितने आतंकी ढेर 
बीएसएफ कैंप पर हुआ यह आतंकी हमला कहीं न कहीं सुरक्षा में हुई बड़ी चूक को भी बयां करता है। पिछले वर्ष सितंबर में हुई सर्जिकल स्ट्राइक के बाद आतंकियों ने बहुत तेजी से सेना और सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाना शुरू कर दिया है। सेना और सुरक्षाबलों के कैंपों और उनके बेसेज पर आतंकियों ने हमले तेज कर दिए हैं। नजर डालिए पिछले एक वर्ष के अंदर कब-कब आतंकियों ने सेना और सुरक्षाबलों को अपना निशाना बनाया है। श्रीनगर में बीएसएफ कैंप पर हुए पहले पुलवामा में सीआरपीएफ के काफिले पर आतंकियों ने हमला किया था। ताजा हमले को मिलाकर इस तरह के हमले करने वाले अब तक 23 आतंकियों को मार गिराया गया है। 

  • 2-3 अक्टूबर 2016-जम्मू कश्मीर के बारामूला जिले में 46 राष्ट्रीय राइफल के कैंप पर फिदायीन हमला किया। हमले में एक बीएसएफ जवान शहीद हो गया था। सेना ने इस हमले में दो आतंकियों को भी मार गिराया था। 
  • 6 अक्टूबर 2016-आतंकियों ने हंदवाड़ा में सेना के कैंप को निशाना बनाया। सेना ने इस हमले में तीन आतंकियों को भी मार गिराया था।  
  • 7 अक्टूबर 2016-शोपियां जिले के जमनागिरी इलाके में स्थित पुलिस पोस्ट पर हमला। इस हमले में जहां एक पुलिस जवान की मौत हो गई तो आतंकी भाग निकलने में कामयाब हो गए।  
  • 14 अक्टूबर 2016-जाकूरा में पेट्रोलिंग से लौट रही सशस्त्र सीमा बल (एसएसबी) की टीम पर हमला, एक जवान की मौत और आठ घायल। इस हमले में भी आतंकी भागने में कामयाब हो गए थे। 
  • 29 नवंबर 2016-नगरोटा में आर्मी बेस पर आतंकी हमला जिसमें सेना के दो ऑफिसर्स समेत पांच जवान शहीद। इस ऑपरेशन में सेना ने हमले में शामिल तीनों आतंकियों को मार गिराया था। 
  • 17 दिसंबर 2016-आतंकियों ने पंपोर के कदलबल इलाके में सेना के काफिले पर हमला बोला। आतंकी हमले में तीन जवान शहीद। हमले के समय स्थानीय लोगों की भीड़ ने सेना को घेर लिया था जिसकी वजह से आतंकी भागने में कामयाब रहे। 
  • 9 जनवरी 2017-अखनूर सेक्टर में जनरल रिजर्व इंजीनियर फोर्स (जीआरईएफ) पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद। इस हमले में शामिल आतंकी भी भागने में कामयाब हुए थे। 
  • 23 फरवरी 2917-शोपियां के मुलु चित्रागम में सेना की पेट्रोलिंग पार्टी पर आतंकी हमला, तीन जवान शहीद और एक महिला की भी मौत। अंधेरे का फायदा उठाकर हिजबुल मुजाहिद्दीन आतंकी भागने में कामयाब रहे थे। 
  • 27 अप्रैल 2017-कुपवाड़ा के चौकीबल के पंझगांव में आर्मी कैंप पर हमला। एक ऑफिसर समेत दो जवान शहीद। इस हमले में जैश-ए-मोहम्मद के दो आतंकी सेना ने मार गिराए थे। 
  • 16 जून 2017-अनंतनाग के अच्छाबल में सीआरपीएफ कैंप पर हमला। छह पुलिसकर्मी हमले में मारे गए। सेना ने इस हमले के मास्टरमाइंड और लश्कर के आतंकी बशीर लश्करी समेत चार आतंकियों को बाद में मार गिराया था। 
  • 26 अगस्त 2017-पुलवामा में सीआरपीएफ के कैंप पर आतंकी हमला, चार जवान शहीद। दो आतंकी भी मारे गए। 


श्रीनगर अटैक LIVE अपडेट: एयरपोर्ट के पास BSF की 182 वीं बटालियन कैंप पर आतंकी हमला

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें