ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमरनाथ हमला: पाकिस्तानी आतंकी ने बनाया था प्लान, लश्कर-ए-तैयबा ने दिया अंजाम

अमरनाथ हमला: पाकिस्तानी आतंकी ने बनाया था प्लान, लश्कर-ए-तैयबा ने दिया अंजाम

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले को लश्कर-ए-तैयबा ने अंजाम​ दिया था और पाकिस्तानी टेररिस्ट इस्माइल इस हमले का मास्टरमाइंड था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्टपेक्टर जनरल मुनीर खान ने...

अमरनाथ हमला: पाकिस्तानी आतंकी ने बनाया था प्लान, लश्कर-ए-तैयबा ने दिया अंजाम
लाइव हिन्दुस्तान टीम,श्रीनगरTue, 11 Jul 2017 05:51 PM
ऐप पर पढ़ें

जम्मू-कश्मीर में अमरनाथ यात्रियों पर हुए आतंकवादी हमले को लश्कर-ए-तैयबा ने अंजाम​ दिया था और पाकिस्तानी टेररिस्ट इस्माइल इस हमले का मास्टरमाइंड था। जम्मू-कश्मीर पुलिस के इंस्टपेक्टर जनरल मुनीर खान ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बाचचीत में यह जानकारी दी है। 

गौरतलब है कि गत सोमवार को आतंकवादियों ने अनंतनाग जिले के बटेंगू में अमरनाथ यात्रा से वापस आ रही एक बस पर फायरिंग कर दिया था, जिसमें 7 यात्रियों की मौत हो गई। मरने वालों में पांच महिलाएं शामिल थी। ये सभी यात्री गुजरात के रहने वाले थे। इस हमले में 14 यात्री जख्मी हो गए। 

पुलिस सुत्रों ने बताया कि आतंकवादियों ने पहले बेंटागू में सुरक्षाबलों के एक बंकर को अपना निशाना बनाया। इसके बाद उन्होंने बस पर हमला कर दिया। जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक प्रवक्ता ने बताया कि बस बालटाल से जम्मू जा रही थी और अमरनाथ यात्रा जत्थे का हिस्सा नहीं थी। गौरतलब है कि बस अमरनाथ श्राइन बोर्ड में रजिस्टर्ड नहीं थी और निर्धारित समय के बाद यात्रा कर रही थी, इसलिए उसे कोई सुरक्षा भी नहीं प्रदान था।

अमरनाथ हमला: जान पर खेल सलीम शेख ने बचाई 49 लोगों की जिंदगी


 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें