DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › विदेश मंत्रालय में कोरोना वायरस की दस्तक, दो कर्मचारी निकले पॉजिटिव
देश

विदेश मंत्रालय में कोरोना वायरस की दस्तक, दो कर्मचारी निकले पॉजिटिव

नई दिल्ली, पीटीआईPublished By: Madan Tiwari
Sat, 30 May 2020 02:05 PM
विदेश मंत्रालय में कोरोना वायरस की दस्तक, दो कर्मचारी निकले पॉजिटिव

देश में कोरोना वायरस के मामले रोजाना तेज गति से बढ़ रहे हैं। अब कोरोना संक्रमण विदेश मंत्रालय के हेडक्वार्टर तक पहुंच गया है।  दो कर्मचारी कोरोना वायरस की जांच में पॉजिटिव पाए गए हैं। दोनों को 14 दिनों के लिए क्वारंटाइन में भेज दिया गया है। 

न्यूज एजेंसी पीटीआई ने इस मामले की जानकारी रखने वाले व्यक्ति के हवाले से बताया कि जिन दो लोगों को कोरोना हुआ है, उसमें से एक मंत्रालय के कानून विभाग में काम करता है। वहीं, दूसरा सेंट्रल यूरोप डिवीजन में सलाहकार के रूप में काम करते हैं। दोनों इस सप्ताह के शुरुआत में पॉजिटिव पाए गए थे।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि विदेश मंत्रालय अपने कर्मचारियों को लेकर भी सरकार द्वारा निर्धारित स्वास्थ्य प्रोटोकॉल के तहत की काम कर रहा है। पॉजिटिव मामले पाए जाने के बाद कानून विभाग और सेंट्रल यूरोप डिवीजन में सेनिटाइजेशन का काम भी कराया गया। वहीं, अन्य कर्मचारियों ने भी खुद को सेल्फ क्वारंटाइन कर रखा है।

कोरोना: देश में बनेगा NASA वाला वेंटिलेटर,3 भारतीय कंपनियों को लाइसेंस

कोरोना वायरस के दो पॉजिटिव मामले सामने आने के बाद मंत्रालय ने अपने सभी कर्मचारियों को संक्रमण के बारे में अवगत कराया। इसके अलावा उनसे निर्धारित प्रोटोकॉल और एहतियाती उपाय का पालन करने के लिए कहा।

कोरोना संकट के दौरान विदेश मंत्रालय सरकार के वंदे भारत मिशन में सबसे आगे रहा है, जिसके तहत लगभग 50,000 फंसे हुए भारतीयों को पहले ही दुनिया के विभिन्न हिस्सों से निकाला जा चुका है। विदेश मंत्रालय 13 जून तक एक लाख भारतीयों को वापस लाने की कोशिश कर रहा है।

संबंधित खबरें