ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकर्नाटक: प्रसाद खाने से 11 श्रद्धालु मरे, 68 बीमार, 12 की हालत नाजुक

कर्नाटक: प्रसाद खाने से 11 श्रद्धालु मरे, 68 बीमार, 12 की हालत नाजुक

कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सुलीवाडी गांव के एक मंदिर में प्रसाद खाने से 11 लोगों की मौत हो गई है। चामराजनगर पुलिस के मुताबिक 68 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है।...

कर्नाटक: प्रसाद खाने से 11 श्रद्धालु मरे, 68 बीमार, 12 की हालत नाजुक
बेंगलुरू, एजेंसी।Sat, 15 Dec 2018 12:33 AM
ऐप पर पढ़ें

कर्नाटक के चामराजनगर जिले के सुलीवाडी गांव के एक मंदिर में प्रसाद खाने से 11 लोगों की मौत हो गई है। चामराजनगर पुलिस के मुताबिक 68 लोग अस्पताल में भर्ती हैं। वहीं 12 की हालत गंभीर बताई जा रही है। उन्हें मैसूर के अस्पताल में भर्ती कराया गया है। मृतकों में बच्चे भी शामिल हैं।

समाचार एजेंसी पीटीआई-भाषा के अनुसार, मृतकों की पहचान गोपीयम्मा (55), पप्पन्ना (50), शांता (20), अनीता (14) और अनिल (12) के रूप में हुई है। 

जिला स्वास्थ्य अधिकारी ने ने कहा प्रसादे में जहर मिलाने की संभावना है, जिसके चलते यह हादसा हुआ है। उन्होंने संवाददाताओं से कहा, "हमने नमूने एकत्र किए हैं और इसे जांच के लिए प्रयोगशाला में भेज दिया है।"

राजस्थान: गहलोत सीएम, पायलट डिप्टी CM, जानें 48 घंटे की इनसाइड स्टोरी

पुलिस के मुताबिक, मंदिर में गुरुवार सुबह समारोह आयोजित किया गया था जिसके बाद प्रसाद वितरित किया गया। समारोह में भाग लेने वाले अधिकांश लोग 'ओम शक्ति' परंपरा का पालन करने वाले हैं। प्रसाद ग्रहण करने के बाद लोगों को उल्टियां होने लगी और पेट में दर्द उठना शुरू हो गया। समारोह में उपस्थित लोगों ने अनुसार प्रसाद में उन्हें केरोसिन तेल की गंध आ रही थी लेकिन उन्होंने इसे अनदेखा कर दिया।

सूबे के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने घटना पर दुख व्यक्त किया है। उन्होंने कलेक्टर को पूरे मामलें की जांच कर रिपोर्ट देने के लिए कहा है। साथ ही बीमार लोगों के इलाज की व्यवस्था करने का भी निर्देश दिया हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें