Assembly elections RSS helpful in BJP s big goal - विधानसभा चुनाव: BJP के बड़े लक्ष्य में RSS मददगार DA Image
15 नबम्बर, 2019|12:41|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा चुनाव: BJP के बड़े लक्ष्य में RSS मददगार

                                          bjp                                               rss                     pti

हरियाणा और महाराष्ट्र के विधानसभा चुनाव में भाजपा के दिग्गज नेताओं के धुआंधार चुनाव अभियान के साथ राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के कार्यकर्ता भी मैदान में उतर रहे हैं। यह कार्यकर्ता जमीनी स्तर पर दोनों राज्यों में सामाजिक समीकरण भाजपा के पक्ष में करने के लिए काम करेंगे। 

भाजपा ने हरियाणा में 75 प्लस व महाराष्ट्र में गठबंधन के साथ लगभग ढाई सौ सीटों का लक्ष्य तय किया हुआ है। दोनों ही राज्यों में भाजपा के चुनाव अभियान में तेजी आई है। प्रधानमंत्री ने रविवार को महाराष्ट्र से और सोमवार को हरियाणा से अपने अभियान की शुरुआत की है। भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की सभाएं भी शुरू हो चुकी है। इस माहौल को भुनाने व जमीन पर सामाजिक समीकरणों को साधने के लिए भी भाजपा की टीमें काम कर रही हैं। 

जमीनी संपर्क में तेजी

आखिरी एक हफ्ते में संघ अपनी ताकत भाजपा के पक्ष में झोंकने जा रहा है। उसके कार्यकर्ता विभिन्न सामाजिक वर्गों के संपर्क में हैं और परोक्ष रूप से भाजपा के लिए मददगार बने हुए हैं। चूंकि दोनों राज्यों में विपक्षी खेमा भी सामाजिक समीकरणों को साधने में जुटा हुआ है, ऐसे में संघ की भूमिका बढ़ गई है। संघ के कार्यकर्ता अगले एक सप्ताह तक जमीनी संपर्क तेज कर और विभिन्न समुदायों के ओपीनियन लीडर के जरिए भाजपा के पक्ष में माहौल बनाएंगे। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Assembly elections RSS helpful in BJP s big goal