Assembly Elections 2019 Haryana CEO EVM Fully Safe - Assembly Elections 2019: हरियाणा के CEO ने कहा, EVM से छेड़छाड़ की कोई गुंजाइश नहीं DA Image
20 नबम्बर, 2019|10:51|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Assembly Elections 2019: हरियाणा के CEO ने कहा, EVM से छेड़छाड़ की कोई गुंजाइश नहीं

evm

हरियाणा के मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल ने कहा कि ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित हैं और इनसे छेड़छाड़ की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्होंने एक भाजपा उम्मीदवार का कथित वीडियो सामने आने के कुछ ही घंटों बाद यह बात कही जिसमें विधायक ने ईवीएम को लेकर विवादित टिप्पणियां की थीं।

अग्रवाल ने रविवार को यहां जारी एक विज्ञप्ति में कहा, "ईवीएम पूरी तरह सुरक्षित हैं और इनसे छेड़छाड़ नहीं की जा सकती।" सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में असांध सीट से भाजपा प्रत्याशी बख्शीश सिंह विर्क कथित रूप से लोगों से यह कहते हुए दिख रहे हैं कि ''बटन जो मर्जी दबा लो, वोट भाजपा को ही जाएगा।

हालांकि, विर्क ने दावा किया कि उन्होंने कभी भी ईवीएम के बारे में कुछ नहीं कहा और वीडियो नकली है। अग्रवाल ने कहा, "लोगों को पूर्ण विश्वास होना चाहिए और बिना किसी संदेह या भय के मतदान करना चाहिए। व्यवस्था में और अधिक पारदर्शिता लाने के लिए ईवीएम के साथ-साथ वीवीपैट का भी उपयोग किया जा रहा है।"

हरियाणा विधानसभा चुनाव 2019 (Haryana Assembly Elections 2019) के लिए राज्य की सभी 90 सीटों पर 21 अक्टूबर को वोट डाले जाएंगे। इस दौरान राज्य के करीब 1.82 करोड़ मतदाता सभी 90 सीटों पर अपनी किस्मत आजमा रहे 1169 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। वोटों की गिनती 24 अक्टूबर को होगी। 90 सदस्यों वाली हरियाणा विधानसभा का कार्यकाल दो नवंबर को खत्म हो रहा है।

इस बार चुनाव में सीधी टक्कर कांग्रेस (Congress) और सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (BJP) के बीच है। इस बार भाजपा का लक्ष्य 75 सीटों पर जीत हासिल करने का है। अपने इस लक्ष्य को हासिल करने के लिए भाजपा ने अनुच्छेद 370 को हटाने और एनआरसी लाने को अपना हथियार बनाया है। वहीं, कांग्रेस ने बेरोजगारी, आर्थिक मंदी और किसानों की बढ़ती परेशानी को मुद्दा बनाया है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Assembly Elections 2019 Haryana CEO EVM Fully Safe