DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

विधानसभा चुनाव- 'महारानी' वसुंधरा से ज्यादा अमीर हैं शिवराज व रमन

वसुंधरा राजे (एचटी फोटो)

राजनीतिक दलों पर निगाह रखने वाले संगठन एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉ‌र्म्स (एडीआर) की एक रिपोर्ट के अनुसार मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह राजस्थान की सीएम वसुंधरा राजे से ज्यादा अमीर हैं। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान 6.27 करोड़ रुपए की संपत्ति के साथ 14वें स्थान पर है। 15वें स्थान पर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह हैं। उनकी संपत्ति 5.61 करोड़ रुपए है। जबकि सिंधिया राजघराने से ताल्लुक रखने वाली वसुंधरा की संपत्ति 4 करोड़ रुपये है।

छत्तीसगढ़: 2013 चुनाव से पहले नक्सलियों ने खत्म कर दिया था राज्य कांग्रेस नेतृत्व

31 मुख्यमंत्रियों में 25 यानी 81% करोड़पति
 
एसोसिएशन फॉर डेमोक्रेटिक रिफॉर्म (एडीआर) की फरवरी 2018 को जारी रिपोर्ट के अनुसार, आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री और टीडीपी के प्रमुख चंद्रबाबू नायडू देश के सबसे अमीर मुख्यमंत्री हैं। उनकी चल-अचल संपत्ति की कुल कीमत 177 करोड़ रुपये आंकी गयी है। वहीं, सिर्फ 26 लाख रुपये की संपत्ति के साथ त्रिपुरा के तत्कालीन मुख्यमंत्री माणिक सरकार सबसे गरीब मुख्यमंत्री थे।

छत्तीगढ़ विधानसभा चुनाव: अजीत जोगी ने बना ली अलग पार्टी, पत्नी लड़ना चाहती हैं कांग्रेस से चुनाव

(नोट: देशभर में राज्य और केंद्र शासित प्रदेश की विधानसभा चुनावों के दौरान मौजूदा मुख्यमंत्रियों द्वारा स्वयं जमा किए गए हलफनामों का अध्ययन कर यह निष्कर्ष निकाला है।)

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Assembly elections 2018 Shivraj and Raman is more than wealthy Vasundhara raje