DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › असम-मिजोरम सीमा विवाद: अपने खिलाफ दर्ज FIR पर हिमंत सरमा बोले- जांच में शामिल होने पर होगी बहुत खुशी
देश

असम-मिजोरम सीमा विवाद: अपने खिलाफ दर्ज FIR पर हिमंत सरमा बोले- जांच में शामिल होने पर होगी बहुत खुशी

लाइव हिन्दुस्तान,गुवाहाटी।Published By: Himanshu Jha
Sat, 31 Jul 2021 02:23 PM
असम-मिजोरम सीमा विवाद: अपने खिलाफ दर्ज FIR पर हिमंत सरमा बोले- जांच में शामिल होने पर होगी बहुत खुशी

असम के मुख्यमंत्री हिमंत बिस्वा सरमा, जिन पर मिजोरम पुलिस ने मामला दर्ज किया है, ने कहा है कि वह जांच में शामिल होंगे। हालंकि उन्होंने पूछा कि एक तटस्थ जांच एजेंसी जांच क्यों नहीं इसकी जांच कर रही है। 

शनिवार को एक ट्वीट में, असम के सीएम ने लिखा, “किसी भी जांच में शामिल होने में बहुत खुशी होगी। लेकिन मामला एक तटस्थ एजेंसी को क्यों नहीं सौंपा जा रहा है, खासकर जब घटना की जगह असम के संवैधानिक क्षेत्र के भीतर है? जोरमथांगा जी को पहले ही बता चुका हूं।"

आपको बता दें कि हिमंत बिस्वा सरमा पर 26 जुलाई को अंतरराज्यीय सीमा पर हालिया झड़पों को लेकर हत्या के प्रयास और आपराधिक साजिश के आरोप में शुक्रवार को मामला दर्ज किया गया था। मिजोरम पुलिस ने कोलासिब जिले के वैरेंगते नगर के बाहरी हिस्से में हुई हिंसा के मामले में असम के मुख्यमंत्री के अलावा राज्य पुलिस के चार वरिष्ठ अधिकारियों और दो अन्य अधिकारियों के खिलाफ आपराधिक मामले दर्ज किए हैं।

मिजोरम के पुलिस महानिरीक्षक (मुख्यालय) जॉन एन का कहना है कि इन लोगों के खिलाफ हत्या का प्रयास और आपराधिक साजिश समेत अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है। उन्होंने कहा कि सीमा नगर के पास मिजोरम और असम पुलिस बल के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद सोमवार देर रात को राज्य पुलिस द्वारा वैरेंगते थाने में प्राथमिकी दर्ज की गई थी। उन्होंने बताया कि असम पुलिस के 200 अज्ञात कर्मियों के खिलाफ भी मामले दर्ज किये गए हैं।

संबंधित खबरें