ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशशपथ ग्रहण की चल रही थी लाइव स्ट्रीमिंग, अचानक पहुंचा और PM मोदी की फोटो पर मारी लात; अरेस्ट

शपथ ग्रहण की चल रही थी लाइव स्ट्रीमिंग, अचानक पहुंचा और PM मोदी की फोटो पर मारी लात; अरेस्ट

भाजपा कार्यकर्ताओं ने पुलिस में दर्ज अपनी शिकायत में कहा, 'हमने राजू को रोकने की कोशिश की, मगर वह हमारे ऊपर हमला करने लगा। उसने वहां पर मौजूद संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की।'

शपथ ग्रहण की चल रही थी लाइव स्ट्रीमिंग, अचानक पहुंचा और PM मोदी की फोटो पर मारी लात; अरेस्ट
Niteesh Kumarबिस्वा कल्याण पुरकायस्थ, हिन्दुस्तान टाइम्स,गुवाहाटीTue, 11 Jun 2024 08:14 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तस्वीर पर लात मारने के आरोप में असम से एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है। आरोपी का नाम राजू राजकुमार है जो करीमगंज जिले का रहने वाला है। पुलिस ने बताया कि गिरफ्तारी के दौरान उसने अधिकारियों पर भी हमला किया। राजू के खिलाफ 3 मामले दर्ज किए गए हैं। यह घटना रविवार शाम की है। दअसल, जिले के पथरकंडी इलाके में भाजपा कार्यकर्ताओं ने प्रधानमंत्री मोदी और उनके मंत्रिमंडल के शपथ ग्रहण समारोह की लाइव स्ट्रीमिंग आयोजित की थी। इसी दौरान, राजू राजकुमार वहां पर अचानक पहुंच गया और प्रधानमंत्री को गाली देने लगा।

भाजपा कार्यकर्ताओं ने कहा, 'हमने राजू को रोकने की कोशिश की, मगर वह हमारे ऊपर हमला करने लगा। उसने वहां पर मौजूद संपत्तियों को नुकसान पहुंचाने की कोशिश की। इस दौरान उसने प्रधानमंत्री की तस्वीर पर कई बार लात भी मारी।' पथरकंडी पुलिस स्टेशन के अधिकारियों ने बताया कि उन्हें राजू राजकुमार के खिलाफ कई शिकायतें मिली हैं और FIRs दर्ज की गई हैं। प्रभारी अधिकारी दीपक दास ने कहा कि हमने आरोपी को रविवार रात गिरफ्तार कर लिया। जब हमारे अधिकारी उसे पुलिस स्टेशन ले जा रहे थे, तो उसने उन पर भी हमला किया।

सरकारी अधिकारियों को कर्तव्यों का पालन करने से रोकने का आरोप 
पुलिस अधिकारी दीपक दास ने बताया, 'स्थानीय लोगों की शिकायत के आधार पर 2 मामले दर्ज किए गए हैं। इसके अलावा, उन्होंने राजू के खिलाफ सरकारी अधिकारियों को उनके कर्तव्यों का पालन करने से रोकने को लेकर भी केस दर्ज किया है।' उन्होंने बताया कि भारतीय दंड संहिता (IPC) की कई धाराओं के तहत मामले दर्ज किए गए हैं। राजू राजकुमार को अदालत में पेश किया गया और अदालत ने उसे पुलिस हिरासत में भेजने का आदेश दिया। अधिकारियों ने कहा कि मामले की जांच जारी है जिसके आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी।