DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › असम में बाढ़ से थोड़ी राहत, तीन जिलों में 11 हजार से अधिक लोग प्रभावित, 112 लोगों की मौत
देश

असम में बाढ़ से थोड़ी राहत, तीन जिलों में 11 हजार से अधिक लोग प्रभावित, 112 लोगों की मौत

पीटीआई,गुवाहाटीPublished By: Rakesh Kumar
Sun, 16 Aug 2020 11:41 PM
असम में बाढ़ से थोड़ी राहत, तीन जिलों में 11 हजार से अधिक लोग प्रभावित, 112 लोगों की मौत

असम में बाढ़ के हालात में थोड़ा सुधार हुआ है और रविवार (16 अगस्त) को राज्य में इस आपदा से प्रभावित लोगों की संख्या में कमी आई। आपदा प्रबंधन प्राधिकरण के एक बुलेटिन में यह जानकारी दी गई। असम राज्य आपदा प्रबंधन प्राधिकरण द्वारा जारी बुलेटिन में कहा गया कि धेमाजी, लखीमपुर और बक्सा जिलों में रविवार को बाढ़ से कुल 11,812 लोग प्रभावित हुए, जबकि इससे एक दिन पहले 13,300 लोग बाढ़ से प्रभावित हुए थे।

प्राधिकरण ने कहा कि लखीमपुर सबसे बुरी तरह प्रभावित हुआ है, जहां 9,600 लोगों को बाढ़ का दंश झेलना पड़ा है, वहीं धेमाजी में 1,912 और बक्सा में 300 लोग रविवार को प्रभावित हुए हैं। बुलेटिन में बताया गया कि असम में 31 गांव और 1,630 हेक्टेयर खेतों में फैली फसल जलमग्न है।

इसमें कहा गया कि जोरहाट के निमतीघाट और सोनितपुर जिले के तेजपुर में ब्रह्मपुत्र खतरे के निशान से ऊपर बह रही है। वहीं, इसकी सहायक नदियां धनसिरी और जिया भराली क्रमश: गोलाघाट जिले के नुमालीगढ़ तथा सोनितपुर के एनटी रोड क्रॉसिंग में खतरे के निशान से ऊपर बह रही हैं।

बुलेटिन के मुताबिक, धेमाजी और लखीमपुर जिला प्रशासन सात राहत शिविर चला रहे हैं, जहां 126 लोगों ने शरण ले रखी है। इसमें बताया गया कि राज्य में इस साल बाढ़ से जुड़ी घटनाओं में कुल 112 लोगों की जान जा चुकी है, जिनमें 26 लोग भूस्खलन में मारे गए। बुलेटिन के अनुसार, लखीमपुर जिले में सड़कें और अन्य बुनियादी ढांचे टूट गए हैं, वहीं सोनितपुर जिले में मिट्टी का कटाव देखा गया है।

संबंधित खबरें