ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअसम ने अरुणाचल से लगते जिलों को  बाढ़ से सतर्क रहने को कहा

असम ने अरुणाचल से लगते जिलों को  बाढ़ से सतर्क रहने को कहा

असम के मुख्यमंत्री सर्बांनंद सोनोवाल ने शनिवार को अरुणाचल  प्रदेश की सीमा से लगते जिलों के अधिकारियों से बाढ़ के अंदेशे के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा। चीन ने भारत को सूचित किया कि तिब्बत में...

असम ने अरुणाचल से लगते जिलों को  बाढ़ से सतर्क रहने को कहा
नई दिल्ली। एजेंसीSun, 21 Oct 2018 07:30 AM
ऐप पर पढ़ें

असम के मुख्यमंत्री सर्बांनंद सोनोवाल ने शनिवार को अरुणाचल  प्रदेश की सीमा से लगते जिलों के अधिकारियों से बाढ़ के अंदेशे के मद्देनजर सतर्क रहने को कहा। चीन ने भारत को सूचित किया कि तिब्बत में भूस्खलन की वजह से एक नदी का रास्ता रुक गया है जिससे एक कृत्रिम झील बन गई है। मुख्यमंत्री कार्यालय के एक प्रवक्ता ने बताया कि सोनोवाल ने धेमाजी, डिब्रूगढ़, लखीमपुर और तिनसुकिया जिलों के अधिकारियों से सतर्क रहने और किसी भी तरह के बड़े नुकसान को रोकने के लिए हरसंभव कदम उठाने को कहा है।

यालुजांगबू नदी के तिब्बत से अरुणाचल  प्रदेश में प्रवेश करने पर इसे सियांग नदी और असम में ब्रह्मपुत्र नदी कहा जाता है। जिला प्रशासन, जिला आपदा प्रबंधन प्राधिकरण और सभी अन्य विभागों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। केंद्रीय जल आयोग के मुताबिक असम पर इसका मामूली असर पड़ेगा क्योंकि ब्रह्मपुत्र में जलस्तर कम है लेकिन पासीघाट में पानी का स्तर बढ़ सकता है। अगर यह अवरोधक को तोड़ता है तो धेमाजी जिले में जलस्तर में बढ़ोतरी हो सकती है।

दिल्ली-NCR की हवा हुई और जहरीली, ठंड बढ़ने से सुबह सबसे ज्यादा प्रदूषण

अमृतसर ट्रेन हादसे पर सबने झाडा़ पल्ला, आरोप-प्रत्यारोप का खेल शुरू

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें