ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअमृतपाल सिंह को जेल में मुहैया कराई LCD, इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बरामदी के बीच बोले ऑफिसर

अमृतपाल सिंह को जेल में मुहैया कराई LCD, इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बरामदी के बीच बोले ऑफिसर

जेल के सुपरिटेंडेंट का कहना है कि इन कैदियों को उनकी मांग पर स्मार्ट टीवी और एलसीडी मुहैया कराई गई। उन्होंने कहा कि पेन ड्राइव प्ले करने को लेकर जेल रिकॉर्ड में कोई निर्देश नहीं मिला।

अमृतपाल सिंह को जेल में मुहैया कराई LCD, इलेक्ट्रॉनिक सामानों की बरामदी के बीच बोले ऑफिसर
Niteesh Kumarलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 20 Feb 2024 06:54 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार में खालिस्तान समर्थक संगठन 'वारिस पंजाब दे' के प्रमुख अमृतपाल समेत इसके 10 सदस्य कैद हैं। जेल के सुपरिटेंडेंट का कहना है कि इन कैदियों को उनकी मांग पर स्मार्ट टीवी और एलसीडी मुहैया कराई गई। उन्होंने कहा कि पेन ड्राइव प्ले करने को लेकर जेल रिकॉर्ड में कोई निर्देश नहीं मिला है। रिपोर्ट के मुताबिक, अमृतसर एसपीपी को एक पत्र के जरिए यह जानकारी 10 फरवरी को दी गई थी। दरअसल, कैंदियों की ओर से पंजाब और हरियाणा हाई कोर्ट में याचिकाएं दायर की गई हैं। अब पुलिस टीम को इस पर जवाब दाखिल करना है। 

सरबजीत सिंह कलसी, पपलप्रीत सिंह और अन्य कैदियों ने कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है और एनएसए व अन्य धाराओं के तहत अपनी गिरफ्तारी को चुनौती दी है। इनमें से एक याचिका में फैसिलिटी मुहैया न कराए जाने की शिकायत की गई है। कुछ दिनों पहले खुफिया सूचना के आधार पर जेल कर्मचारियों ने परिसर की तलाशी ली थी। कारागार में अनधिकृत गतिविधियों के संकेत मिले थे। पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जी पी सिंह ने बताया कि परिसर की तलाशी लेने पर सिम कार्ड के साथ स्मार्टफोन,  एक सामान्य फोन, कीबोर्ड के साथ एक टीवी रिमोट, एक स्पाईकैम पेन, पेन ड्राइव, ब्लूटूथ हेडफोन और स्पीकर जैसे विभिन्न इलेक्ट्रॉनिक उपकरण बरामद हुए।

अमृतपाल और उसके सहयोगी जेल में बंद
पुलिस अधिकारी ने बताया कि जेल कर्मचारियों ने इन वस्तुओं को जब्त कर लिया है। यह पता लगाने के लिए जांच की जा रही है कि ये अनधिकृत वस्तुएं कहां से लाई गईं और कोठरियों तक कैसे पहुंचाई गईं। बता दें कि अमृतपाल सिंह को 23 अप्रैल, 2023 को डिब्रूगढ़ केंद्रीय कारागार लाया गया था। पंजाब पुलिस ने उसे राज्य के मोगा जिले से गिरफ्तार किया था। वारिस पंजाब दे के खिलाफ कार्रवाई के दौरान अमृतपाल के सहयोगियों को भी इसी जेल में स्थानांतरित कर दिया गया था। जेल सूत्रों ने बताया था कि अमृतपाल को कोठरी में अकेले रखा गया है।
(एजेंसी इनपुट के साथ)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें