ट्रेंडिंग न्यूज़

अगला लेख

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

Hindi News देशUCC लागू करना है, मथुरा में मंदिर बनवाना है; हिमंत ने बताया क्यों NDA को चाहिए 400 सीट

UCC लागू करना है, मथुरा में मंदिर बनवाना है; हिमंत ने बताया क्यों NDA को चाहिए 400 सीट

मंत्री गिरिराज सिंह के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, शर्मा ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर "प्रश्न चिह्न उठाने" के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगियों की आलोचना की।

UCC लागू करना है, मथुरा में मंदिर बनवाना है; हिमंत ने बताया क्यों NDA को चाहिए 400 सीट
Amit Kumarलाइव हिन्दुस्तान,बेगुसरायSat, 11 May 2024 05:46 PM
ऐप पर पढ़ें

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा ने शुक्रवार को कहा कि देश में समान नागरिक संहिता (यूसीसी) लागू करने और मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान पर एक भव्य मंदिर बनाने के लिए एनडीए को लोकसभा चुनाव में 400 से अधिक सीटें जीतने की जरूरत है। बेगुसराय में वरिष्ठ भाजपा नेता और केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह के पक्ष में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, शर्मा ने पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर (पीओके) पर "सवाल उठाने" के लिए कांग्रेस और उसके सहयोगियों की आलोचना की।

उन्होंने कहा, ''...प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में एनडीए को देश में यूसीसी को लागू करने के लिए 400 से अधिक सीटें जीतनी होंगी। NDA को 400 सीटें चाहिए ताकि मथुरा में कृष्ण जन्मस्थान पर एक भव्य मंदिर का निर्माण हो और यह भी सुनिश्चित करना होगा कि पीओके की भारत में वापसी हो।” कांग्रेस और उसके सहयोगियों पर निशाना साधते हुए शर्मा ने कहा, "कांग्रेस नेता राहुल गांधी और राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा में शामिल नहीं हुए। मैं यह स्पष्ट कर दूं कि न तो राहुल और न ही लालू कभी भी अयोध्या में राम मंदिर का दौरा कर पाएंगे।...'' असम के सीएम ने कांग्रेस पर धर्म आधारित आरक्षण देने का आरोप लगाया।

उन्होंने कहा, "वे (इंडिया गठबंधन के नेता) तुष्टीकरण की राजनीति में लिप्त हैं और पाकिस्तान का समर्थन करने वाले मुद्दे उठाते हैं। कांग्रेस नेता मणिशंकर अय्यर ने हाल ही में कहा था कि भारत को पीओके मुद्दा नहीं उठाना चाहिए और पाकिस्तान का सम्मान करना चाहिए क्योंकि उसके पास परमाणु बम है। अगर पाकिस्तान के पास परमाणु बम है भी तो मुझे पूरा भरोसा है कि उसकी एक्सपायरी डेट निकल चुकी होगी।"

इससे पहले पश्चिम बंगाल में उत्तरी 24 परगना जिले के बैरकपुर में एक चुनावी रैली में अपने संबोधन में शर्मा ने यह भी कहा कि ममता बनर्जी की अगुवाई वाली तृणमूल कांग्रेस सरकार राज्य में नागरिकता संशोधन कानून के क्रियान्वयन को रोक नहीं पाएगी। हिमंत विश्व शर्मा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की अगुवाई वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) को कई ‘अधूरे कार्यों’ को पूरा करने के लिए लोकसभा चुनाव में कम से कम 400 सीट जीतने की जरूरत है। 

भाजपा नेता शर्मा ने कहा कि कई ऐसे कारण हैं जिनकी वजह से प्रधानमंत्री 400 लोकसभा सीट की बातें कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘कई अधूरे कार्य हैं जिन्हें पूरा करने की जरूरत है। हम देश में समान नागरिक संहिता चाहते हैं।’’ पश्चिम बंगाल की तृणमूल कांग्रेस सरकार पर प्रहार करते हुए शर्मा ने आरोप लगाया कि राज्य की आर्थिक एवं सामाजिक प्रगति सत्तारूढ़ दल द्वारा अवरूद्ध कर दी गयी है।

उन्होंने कहा, ‘‘तृणमूल कांग्रेस ने पश्चिम बंगाल में ऐसी राजनीतिक व्यवस्था बना दी है कि राज्य के लिए आगे बढ़ पाना संभव नहीं है। जिस तरह की वंशवादी राजनीति दिल्ली में कांग्रेस करती है, उसी तरह यह (तृणमूल) भी वंशवादी राजनीति में विश्वास करती है।’

(इनपुट एजेंसी)