ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश15 साल से हुर्रियत के अध्यक्ष रहे अलगाववादी गिलानी ने दिया इस्तीफा

15 साल से हुर्रियत के अध्यक्ष रहे अलगाववादी गिलानी ने दिया इस्तीफा

मोहम्मद अशरफ सेहराई को आज तहरीक- ए- हुर्रियत का अध्यक्ष चुना गया। वह सैयद अली शाह गिलानी का स्थान लेंगे। गिलानी पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद से ही लगातार 15  साल तक अध्यक्ष पद पर रहे।...

15 साल से हुर्रियत के अध्यक्ष रहे अलगाववादी गिलानी ने दिया इस्तीफा
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीMon, 19 Mar 2018 07:25 PM
ऐप पर पढ़ें

मोहम्मद अशरफ सेहराई को आज तहरीक- ए- हुर्रियत का अध्यक्ष चुना गया। वह सैयद अली शाह गिलानी का स्थान लेंगे। गिलानी पार्टी के अस्तित्व में आने के बाद से ही लगातार 15  साल तक अध्यक्ष पद पर रहे। तहरीक- ए- हुर्रियत का गठन 2003 में हुर्रियत कॉन्फ्रेंस में विभाजन के बाद हुआ था।

अलगाववादी पार्टी के सूत्रों ने बताया कि गिलानी ने अपने पद से इस्तीफा देने का फैसला किया जिसके बाद पार्टी की कार्य समिति की बैठक में सहराई को अध्यक्ष चुना गया। सूत्रों ने बताया कि बहरहाल,  गिलानी हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के कट्टरपंथी धड़े के प्रमुख बने रहेंगे जिसका एक घटक तहरीक ए हुर्रियत है।

राजनीतिक विश्लेषकों का मानना है कि सेहराई हुर्रियत कॉन्फ्रेंस के प्रमुख के तौर पर 88 वर्षीय गिलानी का स्थान लेंगे।

गिलानी के बेहद करीबी हैं मोहम्मद अशरफ

तहरीक ए हुर्रियत के नए अध्यक्ष मोहम्मद अशरफ सेहराई गिलानी के बेहद करीबी नेताओं में से एक हैं। अशरफ को पार्टी के एडवाइजरी बोर्ड (मजलिस ए शोरा) में लिए गए आम फैसले के बाद पार्टी अध्यक्ष बनाया गया है। अशरफ उत्तरी कश्मीर के लोलाब इलाके के टिक्कीपोरा के रहने वाले हैं। इन्हें भी गिलानी की तरह ही सख्त फैसले लेने के लिए जाना जाता है।

ममता से मिले केसी राव, बोले- यह संघीय मोर्चे की शुरूआत है

बजट सत्रः संसद में साड़ी पहने पहुंचे ये सांसद, जानिए क्या थी वजह 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें