DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

राजस्थान को लेकर राहुल के आवास पर गहलोत और पायलट से मिलीं प्रियंका

congress president rahul gandhi during an election rally in ajmer

लोकसभा चुनाव में राजस्थान में कांग्रेस के सफाए को लेकर राज्य सरकार के कुछ मंत्रियों की ओर से जवाबदेही तय करने की मांग की पृष्ठभूमि में प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत एवं उप मुख्यमंत्री सचिन पायलट ने मंगलवार को राहुल गांधी के आवास पर पार्टी महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मुलाकात की।

सूत्रों का कहना है कि गहलोत और पायलट अलग अलग समय पर राहुल गांधी के आवास पर गए और प्रियंका से मुलाकात की। सूत्रों ने यह भी बताया कि मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री राहुल गांधी के आवास जरूर गए थे, लेकिन दोनों की कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात नहीं हुई। दोनों की प्रियंका के साथ मुलाकात हुई। इस बीच, गहलोत मंगलवार शाम ही जयपुर पहुंच गए।

कांग्रेस के एक नेता ने बताया कि बुधवार को जयपुर में राजस्थान कांग्रेस की कार्यकारिणी में बैठक भी हो सकती है जिसमें राज्य में कांग्रेस की करारी हार पर मुख्य रूप से चर्चा होगी। गौरतलब है कि राहुल गांधी ने 25 मई को हुई सीडब्ल्यूसी की बैठक में लोकसभा चुनाव में राजस्थान और मध्य प्रदेश में पार्टी के सफाये को लेकर विशेष रूप से नाराजगी जताई थी।

सूत्रों के हवाले से आई खबरों के मुताबिक, सीडब्ल्यूसी की बैठक में राहुल गांधी ने गहलोत, मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ और पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम सहित कुछ बड़े क्षेत्रीय नेताओं का उल्लेख करते हुए कहा था कि इन नेताओं ने बेटों-रिश्तेदारों को टिकट दिलाने के लिए जिद की और उन्हीं को चुनाव जिताने में लगे रहे और दूसरे स्थानों पर ध्यान नहीं दिया।

इसी बैठक में हार की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए गांधी ने इस्तीफे की पेशकश की थी। हालांकि सीडब्ल्यूसी ने प्रस्ताव पारित कर इसे सर्वसम्मति से खारिज कर दिया और पार्टी में आमूलचूल बदलाव के लिए उन्हें अधिकृत किया।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Ashok gehlot Sachin Pilot Meet Priyanka Gandhi in Rahul Gandhi residence