ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशकैदी नंबर 130: अब आसाराम को जेल में नहीं मिलेगा आश्रम का खाना, पहनेगा कैदी की पोशाक

कैदी नंबर 130: अब आसाराम को जेल में नहीं मिलेगा आश्रम का खाना, पहनेगा कैदी की पोशाक

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में जोधपुर की विशेष कोर्ट ने बुधवार को आसाराम को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई। एक साल के भीतर यह दूसरा मामला है जब किसी बाबा को बलात्कार के मामले में दोषी करार...

कैदी नंबर 130: अब आसाराम को जेल में नहीं मिलेगा आश्रम का खाना, पहनेगा कैदी की पोशाक
लाइव हिन्दुस्तान टीमWed, 25 Apr 2018 09:51 PM
ऐप पर पढ़ें

नाबालिग से दुष्कर्म के मामले में जोधपुर की विशेष कोर्ट ने बुधवार को आसाराम को दोषी करार देते हुए उम्रकैद की सजा सुनाई। एक साल के भीतर यह दूसरा मामला है जब किसी बाबा को बलात्कार के मामले में दोषी करार दिया गया है। पिछले साल अगस्त में गुरमीत राम रहीम को भी यौन उत्पीड़न के मामले में दोषी करार दिया गया था। आसाराम को सजा जोधपुर जेल में बनाई गई कोर्ट में ही सुनाई गई। आसाराम को अभी भी उसी जेल में रखा जाएगा। जेल में आसाराम को कैदी नंबर 130 मिला है। आसाराम को उसी बैरक में रखा जाएगा, जिसमें वह अभी तक बंद था। आसाराम अभी तक जेल में अंडरट्रायल के तौर पर बंद था, लेकिन अब उसे एक आम कैदी के तौर पर रहना पड़ेगा। ऐसे में हम आपको बताने जा रहे हैं कि जेल में अब आसाराम की कैसी जिंदगी होगी। 

बलात्कारी आसाराम अब कैदी नंबर 130 बनकर जेल में काटेगा पूरी जिंदगी

नहीं उठा पाएगा आश्रम के खाने का लुत्फ
आसाराम अब जेल में अपने आश्रम के बने खाने का लुत्फ नहीं उठा पाएगा। अभी तक आसाराम के लिए जेल में जोधपुर स्थित उसके आश्रम से खाना आता था। यह अनुमति राजस्थान हाईकोर्ट ने दी थी। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। आसाराम को अन्य कैदियों की तरह जेल का ही खाना मिलेगा।

पहननी होगी कैदी की पोशाक
अब आसाराम को जेल में कैदियों के लिए तय पोशाक पहननी होगी। अभी तक आसाराम अपने लिए बाहर से कपड़े मंगवाता था। और वहीं पहनता था। लेकिन अब उसे कैदियों वाली पोशाक की पहननी होगी। 

आसाराम पर बोले काशी के संत: भर गया था पाप का घड़ा, फूटना तो था ही

नहीं बदली गई बैरक
जोधपुर जेल में आसाराम की बैरक नहीं बदली गई है। आसाराम को अभी उसी बैरक में रखा जाएगा, जिसमें वह पिछले पांच साल से बंद था। रिपोर्ट्स के मुताबिक आसाराम की बात में बैरक बदली जा सकती है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें