ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशनागरिकता संशोधन बिल पर भड़के ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह से कही ये बात

नागरिकता संशोधन बिल पर भड़के ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह से कही ये बात

नागरिकता संशोधन बिल पर सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह की तरफ से पेश करने के बाद सदन में भारी शोर शराबा देखने को मिला। विपक्षी दलों ने इसको लेकर सीधा केन्द्र पर हमला बोला। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी...

नागरिकता संशोधन बिल पर भड़के ओवैसी ने गृहमंत्री अमित शाह से कही ये बात
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली।Mon, 09 Dec 2019 01:18 PM
ऐप पर पढ़ें

नागरिकता संशोधन बिल पर सोमवार को गृहमंत्री अमित शाह की तरफ से पेश करने के बाद सदन में भारी शोर शराबा देखने को मिला। विपक्षी दलों ने इसको लेकर सीधा केन्द्र पर हमला बोला। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने कहा कि यह कुछ और नहीं बल्कि देश के अल्पसंख्यकों को निशाना बनाने के लिए लाया गया विधेयक है। जबकि, अमित शाह ने कहा कि यह बिल .001 फीसदी भी देश के अल्पसंख्यकों के खिलाफ नहीं है।

जबकि, दूसरी तरफ एआईएमआईएम चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने नागरिकता संशोधन बिल को लेकर कहा कि मुल्क को ऐसे कानून से बचाएं गृहमंत्री। उन्होंने कहा कि मुस्लिम इसी देश का हिस्सा है।

उधर, लोकसभा स्पीकर ओम बिरला ने ओवैसी को नसीहत देते हुए कहा कि वे ऐसे असंसदीय भाषा का सदन में इस्तेमाल न करें। जबकि, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और समाजवादी पार्टी अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि वे इस बिल का विरोध करते रहेंगे।

हालांकि, गृहमंत्री अमित शाह ने यह साफ कर दिया कि यह बिल अल्पसंख्यकों के बिल्कुल भी खिलाफ नहीं है। अमित शाह ने कहा कि इससे समानता का अधिकार आहत नहीं होगा। उन्होंने कहा कि अधीर रंजन के गुस्से का कारण मैं समझ रहा हूं।

ये भी पढ़ें: Parliament Live Updates: विपक्ष के ऐतराज और प्रदर्शनों के बीच गृहमंत्री अमित शाह ने पेश किया नागरिकता संशोधन बिल

 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें