ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशअसदुद्दीन ओवैसी ने की दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा, बोले- शर्मनाक है यह

असदुद्दीन ओवैसी ने की दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा, बोले- शर्मनाक है यह

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा की निंदा की। उन्होंने कहा कि- मैं दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा करता हूं, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल और...

असदुद्दीन ओवैसी ने की दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा, बोले- शर्मनाक है यह
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीTue, 25 Feb 2020 08:22 AM
ऐप पर पढ़ें

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने दिल्ली में सोमवार को नागरिकता संशोधन कानून को लेकर हुई हिंसा की निंदा की। उन्होंने कहा कि- मैं दिल्ली में हुई हिंसा की निंदा करता हूं, जिसमें एक पुलिस कांस्टेबल और नागरिकों की जान चली गई। यह देश के लिए शर्म की बात है कि जब विदेशी गणमान्य व्यक्ति यहां की यात्रा पर थे तब हिंसा भड़क उठी है।

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून (सीएए) के विरोध और समर्थन को लेकर सोमवार को उत्तर पूर्वी दिल्ली में चार जगहों पर हिंसा भड़क उठी। इस दौरान एक पुलिसकर्मी समेत पांच लोगों की मौत हो गई। हिंसा में डीसीपी, समेत 60 से ज्यादा घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने हालात पर काबू पाने के लिए आपात बैठक बुलाई थी। फिलहाल दिल्ली के इन इलाकों में भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई है।

जाफराबाद में भीड़ ने एक पेट्रोल पंप, 25 से अधिक दुकानों, दो मकानों और 35 वाहनों को आग के हवाले कर दिया गया। हिंसा के दौरान चांदबाग इलाके में तैनात पुलिसकर्मी रतनलाल को गंभीर चोट लगी। उन्हें जीटीबी अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। वहीं चांदबाग और मुस्तफाबाद में दो नागरिकों की मौत हो गई। मौजपुर चौक पर सोमवार को धरने पर बैठे लोगों पर सुबह 11 बजे कबीरनगर की तरफ से आए लोगों ने पथराव शुरू कर दिया।  इसके बाद चांदबाग में भी पथराव और आगजनी की घटनाएं शुरू हो गई। हिंसा के बाद उत्तर पूर्वी दिल्ली में धारा 144 लागू कर दी गई है।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें