ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशपेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच तेल मंत्री ने कहा- सरकार जल्द समाधान पर कर रही है विचार

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच तेल मंत्री ने कहा- सरकार जल्द समाधान पर कर रही है विचार

गुरूवार को लगातार ग्यारहवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी के बाद केन्द्रीय तेल मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि आसमान छूती कीमतों के फौरन समाधान के लिए सरकार उस पर विचार कर रही...

पेट्रोल-डीजल की आसमान छूती कीमतों के बीच तेल मंत्री ने कहा- सरकार जल्द समाधान पर कर रही है विचार
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीThu, 24 May 2018 08:36 PM
ऐप पर पढ़ें

गुरूवार को लगातार ग्यारहवें दिन पेट्रोल और डीजल की कीमतों में लगातार बढ़ोत्तरी के बाद केन्द्रीय तेल मंत्री धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि आसमान छूती कीमतों के फौरन समाधान के लिए सरकार उस पर विचार कर रही है।
   
धर्मेन्द्र प्रधान ने संवाददाताओं से कहा- “तेल मंत्रालय पेट्रोलियम प्रोडक्ट्स को जीएसटी के दायरे में लाने पर विचार कर रही है ताकि पेट्रोल और डीजल की कीमतों में कमी लाई जा सके। हम इस समस्या से फौरन समाधान के लिए विचार विमर्श कर रहे हैं। इस समस्या से पार पाने में निश्चित रूप में हम रास्त तलाश लेंगे।” 

ईंधन की कीमतों पर एक्साइज ड्यूटी में कटौती की सलाह किए जाने की सलाह के बीच धर्मेन्द्र प्रधान ने कहा कि केन्द्र सरकार ने गरीबों के हितों को ध्यान में रखते हुए पिछले साल अक्टूबर में एक्साइज ड्यूटी में 2 रूपये की कटौती की थी। उन्होंने कहा कि केन्द्र अब अल्पकालिक और दीर्घकालिक दोनों चीजों पर विचार कर रही है।

ये भी पढ़ें: राहुल की PM मोदी को चुनौती, ईंधन का दाम कम करें या विरोध का सामना करें
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें