As Gaja hurtles towards Tamil Nadu coast a look at earlier cyclones - अगले 24 घंटे में और विकराल हो सकता है चक्रवात 'गाजा', मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

अगले 24 घंटे में और विकराल हो सकता है चक्रवात 'गाजा', मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह

The Cyclone storm ‘Gaja’ over the Bay of Bengal, which is expected to intensify in the next 24 hours

बंगाल की खाड़ी में गहरे दबाव का क्षेत्र बनने से चक्रवाती तूफान मजबूत हो गया और इसके 15 नवंबर को कुड्डालोर और श्रीहरिकोटा के बीच उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश तट से गुजरने की संभावना है। शाम चार बजे जारी एक बुलेटिन में कहा गया कि 'गाजा नाम का चक्रवात चेन्नई के उत्तरपूर्व में करीब 860 किलोमीटर की दूरी पर मौजूद है और वह 12 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से आगे बढ़ रहा है। उसके अगले 24 घंटे के भीतर 'गंभीर चक्रवात तूफान में तब्दील होने की संभावना है।

तमिलनाडु, पुडुचेरी और आंध्र प्रदेश के ऊपर करीब 80-90 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलने की संभावना है। संवाददाताओं से बात करते हुए क्षेत्रीय चक्रवात चेतावनी केन्द्र के निदेशक एस बालचंद्रन ने कहा कि उत्तरी तमिलनाडु के तटीय क्षेत्रों में 14 नवंबर की रात को औसत जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है।

उन्होंने कहा कि 15 नवंबर को कई जगहों पर औसत बारिश जबकि कुछ स्थानों पर भारी बारिश होने का अनुमान है।मछुआरों को 12 नवंबर से समुद्र में मछली पकड़ने के लिए नहीं जाने की सलाह दी गई है और जो समुद्र में मौजूद हैं उन्हें वापस लौटने को कहा गया है।भारतीय मौसम विभाग ने हालांकि कहा कि चक्रवात के 15 नवंबर को उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिणी आंध्र प्रदेश के तटों को पार करते हुए धीरे धीरे कमजोर होने की संभावना है।

अगले 24 घंटे में तेज होगा चक्रवात 'गाजा', इस रफ्तार से बढ़ रहा है आगे

झारखंड में नहीं होगा गाजा का असर, आज और कल बादल छाए रह सकते हैं 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:As Gaja hurtles towards Tamil Nadu coast a look at earlier cyclones