ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशदुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता के तौर पर भारत हर देश की मदद करेगा: UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता के तौर पर भारत हर देश की मदद करेगा: UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित किए। पीएम मोदी ने कोरोना महामारी को लेकर अपने संबोधन में कहा कि भारत ने हमेशा पूरी मानव जाति के हित के बारे में सोचा...

दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीन निर्माता के तौर पर भारत हर देश की मदद करेगा: UNGA में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी
लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीSat, 26 Sep 2020 07:49 PM
ऐप पर पढ़ें

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज संयुक्त राष्ट्र महासभा के 75वें सत्र को संबोधित किए। पीएम मोदी ने कोरोना महामारी को लेकर अपने संबोधन में कहा कि भारत ने हमेशा पूरी मानव जाति के हित के बारे में सोचा है न कि अपने निहित स्वार्थों के बारे में, भारत की नीतियां हमेशा से इसी दर्शन से प्रेरित रही हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भारत की वैक्सीन प्रोडक्शन और वैक्सीन डिलिवरी क्षमता पूरी मानवता को इस संकट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी। भारत जब किसी से दोस्ती का हाथ बढ़ाता है, तो वो किसी तीसरे देश के खिलाफ नहीं होती। पीएम ने कहा कि भारत जब विकास की साझेदारी मजबूत करता है, तो उसके पीछे किसी साथी देश को मजबूर करने की सोच नहीं होती। 

यह भी पढ़ें- हम विकास के नाम पर मजबूर नहीं करते... पीएम का UNGA में चीन पर निशाना

हम अपनी विकास यात्रा से मिले अनुभव साझा करने में कभी पीछे नहीं रहते। महामारी के बाद बनी परिस्थितियों के बाद हम आत्मनिर्भर भारत के विजन को लेकर आगे बढ़ रहे हैं। पीएम मोदी ने कहा कि आत्मनिर्भर भारत अभियान, ग्लोबल इकोनॉमी के लिए भी एक फोर्स मल्टीपिलर होगा।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में ये सुनिश्चित किया जा रहा है कि सभी योजनाओं का लाभ, बिना किसी भेदभाव, प्रत्येक नागरिक तक पहुंचे। विश्व के सबसे बड़े वैक्सीन उत्पादक देश के तौर पर आज मैं वैश्विक समुदाय को एक और आश्वासन देना चाहता हूं। भारत की वैक्सीन प्रोडक्शन और वैक्सीन डिलिवरी क्षमता पूरी मानवात को इस सकंट से बाहर निकालने के लिए काम आएगी।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें