ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देशआयुष्मान योजना पर केंद्र को केजरीवाल का जवाब- हमारे पास आपसे 10 गुना बड़ी स्वास्थ्य योजना पहले से है

आयुष्मान योजना पर केंद्र को केजरीवाल का जवाब- हमारे पास आपसे 10 गुना बड़ी स्वास्थ्य योजना पहले से है

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आयुष्मान भारत योजना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन को एक पत्र लिखा है। अपने पत्र में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली...

आयुष्मान योजना पर केंद्र को केजरीवाल का जवाब- हमारे पास आपसे 10 गुना बड़ी स्वास्थ्य योजना पहले से है
लाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 07 Jun 2019 06:22 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आयुष्मान भारत योजना को लेकर केंद्रीय स्वास्थ्य और परिवार कल्याण मंत्री डॉ हर्षवर्धन को एक पत्र लिखा है। अपने पत्र में अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि दिल्ली में पहले से ही एक अच्छी स्वास्थ्य योजना लागू है। इस स्वास्थ्य योजना को बंद करने और दूसरी योजना लागू करने में किसी को कोई फायदा नहीं होगा। अगर दिल्ली की स्वास्थ्य योजना को बंद किया जाता है और आयुष्मान भारत योजना लागू की जाती है तो दिल्लीवासियों पर इसका प्रभाव पड़ेगा। 

अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में लिखा कि आदरणीय डॉ हर्ष वर्धन जी, आपका दिनांक 3 जून 2019 का लिखा पत्र मिला, जिसमें आपने दिल्ली सरकार से आयुष्मान भारत योजना लागू करने के लिए कहा है। मुझे आपको ये बताते हुए अति हर्ष हो रहा है कि दिल्ली में तो आयुष्मान भारत योजना काफी पहले से ही लागू हो चुकी है। दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना आयुष्मान भारत योजना से 10 गुना बड़ी और व्यापक है। दिल्ली सरकार की योजना में वे सारी बातें तो हैं ही जो आयुष्मान भारत योजना में हैं, बल्कि दिल्लीवासियों के लिए और भी ढेर सारी सुविधाए हैं। 

अरविंद केजरीवाल ने अपने पत्र में आयुष्मान भारत योजना और दिल्ली सरकार की स्वास्थ्य योजना की तुलना भी की है।  उन्होंने अपने पत्र में आगे लिखा है कि हम चाहते हैं कि दिल्ली की योजना को हम और बेहतर करें. अगर आपकी नजर में आयुष्मान भारत योजना में ऐसी कोई बात है जो दिल्ली की स्वास्थ्य योजना में नहीं है तो कृपया बताएं. हम उन सभी अच्छी बातों को दिल्ली की योजना में भी शामिल कर लेंगे। 

केजरीवाल ने आगे लिखा कि आप तो स्वंय एक अच्छे और अनुभवी डॉक्टर हैं। यिद आप व्यक्तिगत रूप से भी दिल्ली की योजना को सुधारने के लिए कोई सुझाव देना चाहें तो आपका स्वागत है। 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें