DA Image
हिंदी न्यूज़ › देश › बजट से पहले अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, बोले- चुनाव के कारण दिल्ली को मिलना चाहिए ज्यादा
देश

बजट से पहले अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, बोले- चुनाव के कारण दिल्ली को मिलना चाहिए ज्यादा

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Himanshu
Sat, 01 Feb 2020 10:44 AM
बजट से पहले अरविंद केजरीवाल का बड़ा बयान, बोले- चुनाव के कारण दिल्ली को मिलना चाहिए ज्यादा

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण कुछ ही देर में लोकसभा में वर्ष 2020-21 के लिए बजट पेश करेंगी। केंद्रीय बजट से ठीक पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि दिल्ली के लोगों को पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के हितों की रक्षा करेगी। 

अरविंद केजरीवाल ने ट्वीट कर लिखा है, 'दिल्ली के लोगों को पूरी उम्मीद है कि केंद्र सरकार बजट में दिल्ली के हितों की रक्षा करेगी।  चुनाव के मद्देनजर दिल्ली को और भी ज़्यादा मिलना चाहिए। बजट बताएगा कि भाजपा को हम दिल्लीवालों की कितनी परवाह है।'

मोदी सरकार आज अपने दूसरे कार्यकाल का दूसरा बजट पेश करने को तैयार है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण (Finance Minister Nirmala Sitharaman) वित्त वर्ष 2020-21 के लिए आज यानी 1 फरवरी 2020 को आम बजट पेश करेंगी। मोदी सरकार द्वारा पेश होने वाले इस आम बजट पर पूरे देश की निगाहें टिकी हैं, क्योंकि बीते कुछ समय से देश में आर्थिक सुस्ती जैसे हालात देखने को मिले हैं।

आर्थिक सुस्ती के बीच वर्ष 2020-21 के इस बजट को काफी अहम इसलिए भी माना जा रहा है क्योंकि विपक्ष पिछले कुछ समय से इन मुद्दों को लेकर हमलावर रहा है। बजट को लेकर ऐसी संभावना है कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इनकम टैक्स के साथ-साथ ग्रामीण इलाके और कृषि क्षेत्र के लिए कुछ अहम ऐलान कर सकती हैं। बता दें कि इससे पहले शुक्रवार यानी 31 जनवरी को केंद्र की मोदी सरकार ने आर्थिक सर्वेक्षण 2019-20 जारी किया। सर्वेक्षण 2019-20 में भारत के आर्थिक विकास दर का अनुमान 6 से 6.65 फीसदी लगाया गया।

संबंधित खबरें