DA Image
5 अप्रैल, 2020|7:43|IST

अगली स्टोरी

दिल्ली हिंसा पर बोले अरविंद केजरीवाल- AAP का कोई शामिल हो तो मिले दोगुनी सजा

arvind kejriwal

हाल ही में दिल्ली में हुई हिंसा को लेकर आम आदमी पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि कोई भी व्यक्ति जो दोषी साबित होता है तो उसे कड़ी सजा मिलनी चाहिए। अगर कोई आम आदमी पार्टी का सदस्य दिल्ली हिंसा में शामिल होता है तो उसे दुगनी सजा दी जानी चाहिए। राष्ट्रीय सुरक्षा पर कोई राजनीति नहीं होगी। 

बता दें कि नागरिकता संशोधन कानून के बाद दिल्ली में भड़की हिंसा और इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) के कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या का आरोप नेहरू विहार से आम आदमी पार्टी (आप) के निगम पार्षद ताहिर हुसैन और उनके समर्थकों पर लग रहा है। 

केजरीवाल ने आगे कहा कि मेरे पास पुलिस नहीं है। इस तरह के दंगे होते हैं तो उसमें राजनीति नहीं होनी चाहिए। चाहे बीजेपी, कांग्रेस या आप का नेता ही क्यों ना हो। चाहे मंत्रिमंडल में क्यों ना हो, सजा मिलनी चाहिए। उठाकर जेल में डालों चाहे हमारे वाले हों या उनके वाले हों। देश के साथ राजनीति करना बंद करो।

साथ ही उत्तर-पूर्वी दिल्ली में बीते दिनों हुई हिंसा को लेकर मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मृतकों के परिजनों को दस लाख रुपये का मुआवजा देने का ऐलान किया। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये, नाबालिग की मौत पर पांच लाख रुपये और पूरा मकान और पूरी दुकान जलने पर पांच लाख रुपये का मुआवजा दिया जाएगा।'

केजरीवाल ने कहा कि एक लाख रुपये तुरंत और नौ लाख रुपये जांच के बाद दिए जाएंगे। अपाहिज होने पर पांच लाख, गंभीर चोट पर दो लाख, मामूली चोट पर बीस हजार रुपये, जानवरों की मौत पर पांच हजार का मुआवजा दिया जाएगा। रिक्शा जलने या खराब होने पर 25 हजार, यदि घर को नुकसान पहुंचा है तो ढाई लाख का मुआवजा दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि हेल्पलाइन और अधिकारियों के अलावा ऐप पर क्लेम दाखिल कर सकते हैं। इसके अलावा आईडी कांड और आधार कार्ड जलने पर कैंप लगाए जाएंगे। मोहल्ले के स्तर पर पीस कमेटी का गठन होगा।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arvind Kejriwal said on Delhi violence SHould get double punishment if anyone from aap gets involved