Arvind Kejriwal oath ceremony Delhi Traffic Police issues advisory ahead of swearing in ceremony of Delhi Govt at Ram Leela Ground - दिल्लीवालो संभल कर, केजरीवाल के शपथ समारोह के चलते इन रूटों पर जाने से बचें, पढ़ें पूरा ट्रैफिक एडवाइजरी DA Image
17 फरवरी, 2020|12:13|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

दिल्लीवालो संभल कर, केजरीवाल के शपथ समारोह के चलते इन रूटों पर जाने से बचें, पढ़ें पूरा ट्रैफिक एडवाइजरी

delhi election results 2020  arvind kejriwal return as cm for a third time know why aap won delhi po

दिल्ली चुनाव में शानदार जीत हासिल करने वाली आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंद केजरीवाल आज रामलीला मैदान में लगातार तीसरी बार मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए दिल्ली के ट्रैफिक रूट में भी बदलाव देखने को मिलेगा। कई ऐसे रास्ते होंगे, जहां से बड़ी गाड़ियों की आवाजाही पर प्रतिंबध रहेगा। 

अरविंद केजरीवाल के शपथ ग्रहण समारोह को देखते हुए दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की है। अधिकारियों की मानें तो अरविंद केजरीवाल का शपथ ग्रहण समारोह रामलीला मैदान में रविवार को दोपहर 12.15 बजे होगा। इस आयोजन को देखते हुए दिल्ली में रामलीला मैदान के आसपास वाले इलाकों में सुबह आठ बजे से दोपहर दो बजे के बीच यातायात पाबंदियां लागू रहेंगी। 

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, जो ट्रैफिक एडवाइजरी जारी की गई है, उसमें रामलीला मैदान की ओर जाने वाली बसों और कमर्शियल वाहनों पर रोक रहेगी। इसके अलावा, कहां-कहां गाड़ियां पार्क होंगी, किन-किन रूटों पर बड़ी गाड़ियों की आवाजाही बंद रहेगी, सारी डिटेल दी गई है। 

यहां रहेंगी पार्किंग की व्यवस्था:
-सिविक सेंटर के भीतर और उसके पीछे कारों की सामान्य पार्किंग होगी
-बसों के लिए पार्किंग की व्यवस्था सुंदरी मार्ग, पावर हाउस रोड, वेलोड्रोम रोड, राजघाट पार्किंग, शांति वन पार्किंग राजघाट में सर्विस रोड और समता स्थल पर होगी। 
-मीडिया के ओबी वैन को रामलीला मैदान के गेट नंबर दो पर, कमला मार्केट के गोल चक्कर के निकट और रामलीला मैदान के सामने जेएलएन मार्ग पर फुटपाथ पर खड़ा किया जाएगा। 

इन रास्तों पर कमर्शियल वाहनों और बसों के आने पर रहेगी पाबंदी-

-राजघाट चौक, दिल्ली गेट से जेएलएन मार्ग से गुरु नानक देव चौक की ओर
-नेताजी सुभाष मार्ग से दिल्ली गेट चौक की ओर छत्ता रेल मार्ग
-पहाड़गंज चौक होते हुए अजमेरी गेट से डीबीजी रोड की ओर
-राम चरण अग्रवाल चौक से दिल्ली गेट चौक होते हुए बीएसजेड मार्ग
-डीडीयू मिंटो रोड, विवेकानंद मार्ग से कमला बाजार चौक
-रणजीत सिंह फ्लाईओवर की ओर बाराखंभा टालस्टाय मार्ग पर व्यावसायिक वाहनों और बसों के आने पर पाबंदी रहेगी.

नौकरशाह से नेता बने 51 वर्षीय केजरीवाल के लिए अन्ना हजारे के नेतृत्व वाले इंडिया एगेंस्ट करप्शन आंदोलन के दौरान आंदोलन स्थली रहे इस मैदान को सजाया जा रहा है तथा पार्टी कार्यकर्ता तैयारी में जुटे हुए हैं।
बता दें कि अरविंद केजरीवाल अपनी कैबिनेट के साथ रविवार को करीब 12.15 बजे रामलीला मैदान में मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे। उसके लिए रामलीला मैदान में तैयारियां चल रही हैं। पुलिस ने इस कार्यक्रम के लिए व्यापक सुरक्षा इंतजाम किये हैं। एक अधिकारी ने बताया कि इस कार्यक्रम के लिए करीब 3000 सुरक्षाकर्मी तैनात किये जाएंगे। कार्यक्रम स्थल और उसके बाहर सीसीटीवी कैमरे भी लगाये जाएंगे।

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Arvind Kejriwal oath ceremony Delhi Traffic Police issues advisory ahead of swearing in ceremony of Delhi Govt at Ram Leela Ground