ट्रेंडिंग न्यूज़

Hindi News देश'मुझे कांग्रेस नहीं बनना, ऐसे गाली मत दो' PM बनने की इच्छा पर क्या बोले अरविंद केजरीवाल

'मुझे कांग्रेस नहीं बनना, ऐसे गाली मत दो' PM बनने की इच्छा पर क्या बोले अरविंद केजरीवाल

सीबीआई ने सिसोदिया को दिल्ली की शराब नीति 2021-22 में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने 9 मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया था।

'मुझे कांग्रेस नहीं बनना, ऐसे गाली मत दो' PM बनने की इच्छा पर क्या बोले अरविंद केजरीवाल
Nisarg Dixitलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीTue, 21 Mar 2023 12:18 PM
ऐप पर पढ़ें

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को कांग्रेस के साथ आम आदमी पार्टी की तुलना पसंद नहीं है। सोमवार को एक कार्यक्रम के दौरान उन्होंने कांग्रेस पर जमकर हमला बोला। साथ ही उन्होंने कहा कि 'कांग्रेस का वर्जन' कहलाना 'गाली' की तरह है। इसके अलावा उन्होंने केंद्रीय एजेंसियों को लेकर सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी को भी घेरा है।

कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल से पूछा गया कि क्या आप नई कांग्रेस है? इसपर उन्होंने जवाब दिया, 'मतलब हम यहां पर कांग्रेस का वर्जन हैं? कांग्रेस तो दुखी है कि हमने उनको खत्म कर दिया दिल्ली के अंदर। कांग्रेस तो दुखी है कि पंजाब के अंदर खत्म कर दिया।' पंजाब विधानसभा चुनाव में आप ने कांग्रेस को करारी शिकस्त दी थी।

जब पूछा गया कि क्या आप नई कांग्रेस हैं, तो उन्होंने कहा, 'मुझे कांग्रेस नहीं बनना। मतलब ऐसे गाली मत दो। मुझे जनता की पार्टी बनना है...।' उन्होंने साफ कर दिया है कि उन्हें प्रधानमंत्री बनने की कोई इच्छा नहीं है। उन्होंने दिल्ली चुनाव को लेकर कहा, 'हमें बार-बार जनादेश मिल रहा है...। आज दिल्ली के पास सबसे अच्छे सरकारी स्कूलों में से एक है। लोगों ने दो बड़ी पार्टियों को नकार कर एक छोटी पार्टी को मौका दिया है।'

आप नेताओं पर कार्रवाई पर क्या बोले सीएम केजरीवाल
कार्यक्रम के दौरान केजरीवाल ने भाजपा सरकार पर भी सवाल उठाए। उन्होंने कहा कि कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस वाले जो भाजपा में आ गए, उनके घर पर छापेमारी बंद हो गई। उन्होंने कहा, 'अगर सिसोदिया और जैन भाजपा में शामिल हो जाएं, तो ऐसा ही होगा। उनके खिलाफ सारे मामले बंद हो जाएंगे।'

सीबीआई ने सिसोदिया को दिल्ली की शराब नीति 2021-22 में कथित तौर पर भ्रष्टाचार के मामले में 26 फरवरी को गिरफ्तार कर लिया था। वहीं, प्रवर्तन निदेशालय ने 9 मार्च को उन्हें गिरफ्तार किया था। इधर, पूर्व स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन के खिलाफ ईडी ने बीते साल मई में कार्रवाई की थी और गिरफ्तार कर लिया था। आप सरकार में दोनों मंत्रियों ने 28 फरवरी को इस्तीफा दे दिया था।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें